मणिपुर में विपक्षी दल ने संसद में सिद्धांत सचिवों को रद्द करने की बात कही
मणिपुर में विपक्षी दल ने संसद में सिद्धांत सचिवों को रद्द करने की बात कही
Share:

मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह विपक्षी नेता और कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से शुक्रवार 23 अक्टूबर को इम्फाल के राजभवन में मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से मुलाकात की, जो वर्तमान भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा 2017 में नियुक्त 12 संसदीय सचिवों को अयोग्य घोषित करने की याचिका प्रस्तुत करने के लिए थी। राज्य में सरकार उन्हें संसदीय सचिव के रूप में लाभ का पद धारण करने के लिए नियुक्त किया गया था।

याचिका बताती है कि 12 संसदीय सचिवों की नियुक्ति संविधान के खिलाफ है। कांग्रेस की टीम ने राज्यपाल से संविधान के प्रावधानों के अनुसार उचित कार्रवाई करने की अपील की। कांग्रेस विधायक दल में गाखंगम, के रंजीत सिंह, कुंतोजम गोविंददास, कीशम मेघचंद्र सिंह और डीडी थिसी शामिल हैं। करोंग विधानसभा क्षेत्र से चुने गए मणिपुर विधान सभा के सदस्य डीडी थिसी ने याचिका पर हस्ताक्षर किए।

 पिछले चुनाव में प्राप्त पार्टी वार पदों को भी याचिका में दिखाया गया था। इस सूची में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस - 28, भारतीय जनता पार्टी - 21, राष्ट्रीय जनता पार्टी - 4, नागा पीपुल्स फ्रंट - 4, एलजेपी - 1, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस - 1 और निर्दलीय- 1 हैं।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के बिगड़े बोल, कहा- कमलनाथ के पैरों की धूल के बराबर भी नहीं शिवराज

केजरीवाल ने कहा- अब स्कूल खोलने का कोई विचार नहीं

FATF से पाकिस्तान को बड़ा झटका, 39 देशों में से केवल तुर्की ने किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -