विपक्ष अपने झूठे बयानों से ऐसी धारणा बना रही है कि प्रदेश में अपराध बढ़ गया हैः नीतीश

विपक्ष अपने झूठे बयानों से ऐसी धारणा बना रही है कि प्रदेश में अपराध बढ़ गया हैः नीतीश

पटना : बिहार में तीन-तीन नेताओं की हत्या ने बिहार की राजनीति में तहलका मचा दिया है। विपक्ष बयानबाजी में लगा है, तो सीएम उसे साजिश करार देने में लगे है। सीएम नीतीश कुमार इन हत्याओं के बाद भी अपराध में लगातार कमी आने की बात कर रहे है। उनका दावा है कि विपक्ष खबरों और बयानों के जरिए यह धारणा बना रही है कि प्रदेश में अपराध बढ़ गए है।

अपने आवास पर जनता दल यूनाइटेड की संपन्न प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश ने दावा किया कि बिहार में अपराध में लगातार कमी आई है। उन्होने कहा कि सरकार अपना काम करती रहेगी और किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नही दी जाएगी। जदयू के प्रदेश महासचिव रवींद्र सिंह ने बताया कि बैठक में नीतीश ने राज्य भर में कम-से-कम 50 लाख नए सदस्य बनाने का सुझाव दिया।

साथ ही उन्होने कहा कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ा और आगे बढ़ाया जाना चाहिए। संगठन को नदी की धार की तरह जीवंत बनाया जाना चाहिए, न कि बंद तालाब की तरह। नीतीश ने महिलाओं को भी पार्टी से जोड़ने की बात करते हुए कहा कि बुद्धिजीवी रणनीतिक समेत समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों को दल से जोड़ और उनके अनुभव का लाभ उठाया जाए। नीतीश ने कहा कि प्रखंड और पंचायत स्तर पर जदयू की कमेटी बन जाने के बाद जो सदस्यता अभियान शुरु हो, उसके बाद कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम चलेगा।

उन्होंने कहा कि जदयू कार्यकर्ता अपनी सरकार के द्वारा जनहित में किए जा रहे कामकाज को जनता के बीच लेकर जाएं। इसी प्रकार शराबबंदी की प्रक्रिया चल रही है। नीतीश ने प्रदेश में शराब बंदी की अपनी घोषणा की चर्चा करते हुए कहा कि आगामी 31 मार्च को जो भी देशी शराब बचेगी उसे नष्ट कर दिया जाएगा। विदेशी शराब भी केवल प्रदेश के नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में ही बिकेगी।

नीतीश ने कहा कि बिहार में एक मई से लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून लागू हो जाएगा। नीतीश ने जदयू कार्यकर्ताओं से अपराध में लगातार कमी के बावजूद विपक्ष के खबरों एवं बयानों के जरिए राज्य में अपराध बढ़ने की धारणा बनाए जाने की सच्चाई सहित इन सभी मुद्दों से जनता को अवगत करने का आह्वान किया। अपने संबोधन में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हमें जिन वर्गो के लोगों ने समर्थन दिया और जिन्होने समर्थन नहीं दिया है, मगर अब वो हमारे साथ आना चाहते है, उन सभी को अब साथ लेकर चलना है।

उन्होंने कहा कि बिहार की अपनी सरकार के दो मुख्य आधार है महिला सशक्तिकरण और न्याय के साथ विकास। वशिष्ठ ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में वंचितों तक विकास की धारा पहुंचाकर पूरी दुनिया का ध्यान आकृष्ट कर लिया है। नई सरकार के शपथ ग्रहण के समय गांधी मैदान का दृश्य देश के स्तर पर नीतीश कुमार जरुरत महसूस किए जाने का सबूत है।

उन्होंने जदयू कार्यकर्ताओं से जी जान से पार्टी को मजबूत करने और अपनी सरकार के कार्यक्रमों सूचना और लाभ जन-जन तक पहंचाने का आह्वान किया। अपने संबोधन में