विपक्ष जुटा CJI के खिलाफ प्रस्ताव की तैयारी में
विपक्ष जुटा CJI के खिलाफ प्रस्ताव की तैयारी में
Share:

नई दिल्ली: भारत के प्रधान न्यायाधीश CJI  दीपक मिश्रा के खिलाफ संसद में अभियोग ला सकता है विपक्ष. सीपीआई(एम) के महासचिव सीताराम येचुरी के अनुसार विपक्ष की अन्य पार्टियों के साथ अभी इस पर विचार विमर्श चल रहा है, जैसे ही सबकी सहमति हो जाएगी, संसद के बजट सत्र में इस प्रस्ताव को पेश करेंगे. 

माकपा के वरिष्‍ठ नेता सीताराम येचुरी ने सीजेआई दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्‍ताव लाने पर चर्चा करने की बात कही है. उन्‍होंने कहा, ‘ऐसा लगता है कि अभी तक इस संकट (सुप्रीम कोर्ट में उठा विवाद) का समाधान नहीं हो सका है.  लिहाजा, कार्यपालिका द्वारा हस्‍तक्षेप कर अपनी भूमिका निभाने का समय आ गया है.  हमलोग सीजेआई के खिलाफ बजट सत्र में महाभियोग प्रस्‍ताव लाने की संभावनाओं पर विपक्षी दलों के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं.'

आपको बता दें कि, 12  जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के चार जजों जस्टिस जे चेलमेश्वर, रंजन गोगोई, मदन लोकुर और कुरियन जोसफ़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर CJI पर केस आवंटन और न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर गंभीर आरोप लगाए थे. मामले ने बाद में इतना तूल पकड़ लिया की, कई बैठक होने के बाद भी कोई हल नहीं निकला, इसके बाद ही अब मुद्दा संसद तक जा   पहुंचा  है. 

लव जिहाद: मर्जी से की गई शादी विवाद से परे-SC

पद्मावत विवाद : नोएडा में धारा 144

विश्व के इन देशों में आप मुफ्त में पा सकते हैं उच्च शिक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -