'राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट हों विपक्षी दल..', ममता बनर्जी की अपील
'राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट हों विपक्षी दल..', ममता बनर्जी की अपील
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए विरोधी दलों से एकजुट होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि विरोधी दलों के एकजुट हुए बगैर विरोधी दल की वैतरणी पार नहीं होगी. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव इस वर्ष जुलाई में होना है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को विधानसभा में गृह विभाग के बजट पर हुई बहस का उत्तर देते हुए कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष को सहायता की आवश्यकता होगी. 

ममता बनर्जी ने कहा कि यदि हम सब एक नहीं होंगे, तो वैतरणी पार करना संभव नहीं है. भाजपा की जीत पर ममता ने कहा कि इतना आनन्दित होने का कोई कारण नहीं है. जीतने वालों को बधाई. बता दें कि बंगाल सीएम, विधानसभा में गृह विभाग के बजट पर हुई बहस का जवाबी भाषण दे रही थी. उस वक़्त भाजपा के विधायकों ने हंगामा किया और बाद में विधानसभा की कार्यवाही से वॉकआउट कर दिया.

हालांकि, NDA को विश्वास है कि वह विपक्षी खेमे के बहुत सारे दलों का समर्थन प्राप्त कर आसानी से राष्ट्रपति चुनाव जीत सकता है. फिर भी NDA का पहला प्रयास, राष्ट्रपति पद पर निर्विरोध निर्वाचन का होगा. इसके लिए वह विपक्षी दलों से बात भी करेगा. किन्तु, राजनीति में सत्ता पक्ष व विपक्ष में जारी टकराव के मद्देनज़र निर्विरोध निर्वाचन की संभावना कम है. विपक्ष अपना प्रत्याशी खड़ा कर भाजपा और NDA को चुनौती दे सकता है. इसकी ममता बनर्जी ने शुरुआत कर दी है.

'सोनिया गांधी के आशीर्वाद से मंत्री बने थे कपिल सिब्बल..', अशोक गहलोत ने किया गाँधी परिवार का बचाव

कांग्रेस का लोकतंत्र: गांधी परिवार पर कुछ न बोलो, बोलोगे तो 'कपिल सिब्बल' जैसा हाल होगा

गांधी परिवार पर कपिल सिब्बल ने बोला हमला तो भड़क गए अधीर रंजन, पहचानने से कर दिया इंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -