गोपालकृष्ण गांधी होंगे विपक्ष की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
गोपालकृष्ण गांधी होंगे विपक्ष की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली। देश में उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी को लेकर आज विपक्ष ने मंथन किया। उपराष्ट्रपति पद की चुनाव प्रक्रिया अपनाने के लिए आज विपक्ष ने विभिन्न दलों की बैठक आयोजित की। उपराष्ट्रपति पद हेतु विपक्ष द्वारा गोपालकृष्ण गांधी के नाम पर वे सहमत हो गए हैं। निर्वाचन लड़ने के लिए विपक्ष द्वारा उनसे अपील की जा रही है। उन्हें प्रत्याशी के तौर पर मैदान में लाने के लिए कई बार विपक्षी दल के नेताओं ने अपनी अपनी टिप्पणियां हालांकि उन्होंने अभी तक पूरी तरह से स्वीकृति नहीं दी है लेकिन विपक्ष गोपालकृष्ण गांधी के नाम पर वह सहमत हो गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में होने वाली बैठक में जेडीयू, आरजेडी, टीएमसी, सपा, बसपा सहित 18 दलों के प्रत्याशी शामिल थे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में की जाने वाली बैठक में जेडीयू, आरजेडी, टीएमसी, सपा, बसपा सहित 18 दल के सांसद, विधायक और अन्य नेता मौजूद रहे।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के तौर पर गोपालकृष्ण गांधी से प्रत्याशी निर्वाचित होने के लिए अपील की जा रही थी। गोपालकृष्ण गांधी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे हैं। गोपालकृष्ण गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते हैं।

विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह, समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि के तौर पर नरेश अग्रवाल, बहुजन समाज पार्टी के सतीश मिश्रा, नेशनल काॅन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, जदयू के शरद यादव आदि उपस्थित थे। पश्चिम बंगाल में वामपंथी सरकार द्वारा राज्यपाल के तौर पर सक्रियता की तृणमूल कांग्रेस के नेता ममता बनर्जी की प्रशंसक रहीं हैं।

उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दल की बैठक आज, गैर कांग्रेसी हो सकता है चुनाव में उम्मीदवार

बीजेपी का नितीश को बड़ा ऑफर, दे सकते है बाहर से समर्थन

राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए पटना पहुंचेंगी मीरा कुमार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -