चुनाव कानून विधेयक पर चर्चा के लिए विपक्ष ने संसद में भेजा नोटिस
चुनाव कानून विधेयक पर चर्चा के लिए विपक्ष ने संसद में भेजा नोटिस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसदों ने मंगलवार को राज्यसभा और लोकसभा दोनों में स्थगन नोटिस को आधार और लखीमपुर खीरी हिंसा से मतदाता सूची को जोड़ने वाले विधेयक पर चर्चा करने के लिए स्थानांतरित किया।

मनीष तिवारी ने आधार को वोटर आईडी से जोड़ने पर लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया, जबकि दीपेंद्र हुड्डा ने लखीमपुर खीरी हिंसा पर उच्च सदन में चर्चा का अनुरोध किया।

तिवारी के नोटिस के मुताबिक, लोकसभा ने विपक्षी दलों के विरोध के बावजूद सोमवार को 'द इलेक्शन लॉ (संशोधन) बिल, 2021' पास कर दिया।विधेयक का उद्देश्य मतदाता सूची को आधार पारिस्थितिकी तंत्र से जोड़ना है। यह मतदाता पंजीकरण अधिकारियों को अपनी पहचान स्थापित करने के लिए मतदाता के रूप में पंजीकरण करने के इच्छुक लोगों के आधार संख्या का अनुरोध करने की अनुमति देगा।" विधेयक सोमवार को विरोध के बीच लोकसभा में पारित किया गया था और राज्यसभा में विचार और पारित होने के लिए निर्धारित किया गया है।

दीपेंद्र ने किसानों के लिए पर्याप्त मुआवजे के साथ-साथ गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की। लोकसभा में मनिकम टैगोर ने भी इसी तरह का नोटिस पेश किया था। सरकार को दो विधेयकों को पारित करना होगा, और भाजपा ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक व्हिप जारी किया है कि सभी सांसद सदन में मौजूद रहें। मंगलवार को, लोकसभा में "चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट्स, और कंपनी सेक्रेटरीज (संशोधन) बिल, 2021" पर बहस और मतदान होने की उम्मीद है।

2022 में इस दिन पड़ेगा पहला चंद्र ग्रहण, जानिए समय और दिनांक

पाकिस्तान ने 'इस्लाम' के नाम पर बुलाई 57 देशों की बैठक, आधे भी नहीं पहुंचे.. हुई किरकिरी

पति हुआ लापता, पुलिस में दर्ज करवाया केस तो पत्नी का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -