विपक्षी दलों ने भी शुरू की लोकसभा चुनावों की तैयारी, आज होगी बैठक
विपक्षी दलों ने भी शुरू की लोकसभा चुनावों की तैयारी, आज होगी बैठक
Share:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होते ही अब लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू को चुकी है.विपक्षी दलों ने 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा की घेराबंदी शुरू कर दी। महागठबंधन की कोशिशों में जुटे आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इसी को लेकर सोमवार को विपक्षी दलों की एक अहम बैठक भी बुलाई है। इसमें सपा नेता मुलायम सिंह यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की उम्मीद है। उधर, भाजपा ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी दलों की बैठक को रद्द कर दिया।

राहुल भी हो सकते हैं शामिल

स्टालिन ने रविवार को दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। वही बता दे राहुल और सोनिया गांधी के भी बैठक में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। चंद्रबाबू गठबंधन में कांग्रेस के शामिल रहने की बात कह चुके हैं। उन्होंने देश बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी बताया था।

महागठबंधन पर होगी चर्चा

जानकारी के मुताबिक बैठक का मुख्य एजेंडा गैर-भाजपा फ्रंट रहेगा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी के भी बैठक में हिस्सा लेने की पूरी उम्मीद है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) अध्यक्ष एम के स्टालिन, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव और लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के नेता शरद यादव भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

तेलंगाना चुनाव: मतगणना से पहले ही बदल गए कांग्रेस के सुर, कहा ओवैसी से हाथ मिलाने में कोई समस्या नहीं

तेलंगाना चुनाव: टीआरएस ने ठुकराया भाजपा का प्रस्ताव, कहा अपने दम पर जीतेंगे चुनाव

तेलंगाना चुनाव: केसीआर और ओवैसी की दोस्ती ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -