बेंगलुरु में विपक्ष का भाजपा सांसद तेजस्विनी सूर्या पर पलटवार

बेंगलुरु में विपक्ष का भाजपा सांसद तेजस्विनी सूर्या पर पलटवार

कर्नाटक राज्य में राजनीतिक हलचल अधिक है। एक दिन बाद भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्य ने बेंगलुरू को आतंकी गतिविधियों का उपकेंद्र बताया, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने टिप्पणी का बचाव करते हुए कहा कि उनका मतलब सिर्फ यह है कि राज्य की राजधानी में आतंकी गतिविधियां हाल ही में विकसित हुई हैं। यह तब भी हुआ जब विपक्ष रविवार को नई दिल्ली में उनकी टिप्पणी पर हमला कर रहा था।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सूर्या की टिप्पणियों पर मीडिया के सवालों को स्पष्ट करते हुए कहा, “यही उनका मतलब है। आजकल, बेंगलुरु में, दिन प्रतिदिन आतंकी गतिविधियाँ बढ़ रही हैं। इसलिए यह (एनआईए इकाई) हमारे लिए मददगार होगा।” भाजपा की युवा शाखा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और बाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बेंगलुरु आतंकी गतिविधियों के लिए "ऊष्मायन केंद्र" बन गया है। शहर को आतंकी गतिविधियों का केंद्र कहते हुए, सूर्या ने बेंगलुरु में एक पूरी तरह कार्यात्मक एनआईए इकाई के लिए अनुरोध किया था।

विपक्ष सूर्या को उसकी टिप्पणी के लिए दंडित कर रहा है, जो शहर को आतंकवादी केंद्र के रूप में पेश किए जाने का विरोध कर रहा है। भाजपा के करीबी सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कमजोर प्रतिरक्षा को प्रदर्शित करने की कोशिश की, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पार्टी सत्ता में होने के बावजूद, राज्य और केंद्र दोनों में, इस तरह की टिप्पणियां सूर्या ने की हैं। पार्टी के कई नेताओं का मानना है कि यह सूर्या के करीबी कुछ आरएसएस नेताओं और राज्य में भाजपा के दिग्गज नेता येदियुरप्पा के बीच की आंतरिक दरार का विस्तार है।

देश के भविष्य के लिए कृषि कानून का विरोध करना ही होगा - राहुल गाँधी

कर्नाटक के कानून मंत्री जेसी मधुस्वामी कोरोना संक्रमित

कृषि कानून की कुछ बातों से सहमत नहीं हैं शरद पवार, विरोध प्रदर्शन पर कही ये बात