आज नोटबंदी पर विपक्ष कर सकता है दोनों सदनों में हंगामा
आज नोटबंदी पर विपक्ष कर सकता है दोनों सदनों में हंगामा
Share:

नई दिल्ली : संसद का शीतकालीन सत्र प्रारंभ होने के बाद से ही विपक्ष सदन में हंगामा कर रहा है। दरअसल सरकार को नोटबंदी के मसले पर घेरा गया है। नोटबंदी विपक्ष का प्रमुख वार है जिसे वह सरकार पर करना चाहती है। नोटबंदी का विरोध करते हुए विपक्ष द्वारा जहां संसद के सत्र को बाधित किया गया वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च भी किया गया था लेकिन आज संसद की कार्रवाई होने के बाद संभावना है कि लोकसभा और राज्यसभा में सरकार को फिर से घेरा जा सकेगा।

हालांकि संसद की कार्रवाई से पहले राज्यसभा में विपक्ष में मौजूद विभिन्न दलों के सांसद आज बैठक करेंगे। इस बैठक का आयोजन प्रातः 9.30 बजे होगा। इसमेें केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी। उल्लेखनीय है कि विपक्ष द्वारा मोदी सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की गई है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को कुछ क्षेत्रों में देर शाम को एटीएम पहुंचे जहां उन्होंने कतार में लगे लोगों से चर्चा की हो सकता है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष लोकसभा में पहुंचकर बैंक्स व एटीएम के बाहर लगी लोगों की कतारों पर अपनी बात रख सकते हैं। हालांकि संसद में विपक्ष नोटबंदी के निर्णय पर वोटिंग किए जाने की बात कर रहा है जबकि सरकार द्वारा कहा गया है कि नियम 193 के अंतर्गत चर्चा करने के लिए वह तैया है मगर चर्चा के बाद वोटिंग इस नियम के तहत नहीं होगी।

केंद्रीय मंत्री ने गिनाये नोटबंदी के फायदे

जेटली बोले-नोटबंदी का फैसला नहीं लेंगे वापस

हाईकोर्ट ने कहा-नोटबंदी बगैर सोचा समझा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -