नोरबाजी से गूंज उठा संसद, विपक्षो ने जमकर किया हंगामा

नईदिल्ली। संसद में नोटबंदी को लेकर देशभर में अभी भी चर्चा हो रही है। राज्यसभा और लोकसभा में विपक्ष द्वारा इस मसले पर हंगामा कर दिया गया। लोकसभा में विपक्ष के सदस्यों ने नोटबंदी के मसले पर नारेबाजी की और सरकार का विरोध किया। राज्यसभा में आज सांसद रामगोपाल यादव ने सहकारी बैंकों में पैसा जमा करवाए जाने पर रोक लगाने की बात कही। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली सरकार के कार्यों को लेकर अपना पक्ष भी सामने रखेंगे।

नोटबंदी पर कांग्रेस, सपा, बसपा सहित विभिन्न दलों ने सरकार को चर्चा के लिए नोटिस जारी कर दिया। जिसके बाद सदन में चर्चा हुई। कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने सरकार के नोटबंदी निर्णय का जमकर विरोध किया। विरोधियों का कहना था कि सरकार बहुत बड़ा निर्णय ले चुकी है लेकिन उसकी तैयारी इस मामले में तो है ही नहीं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस मामले में कहा कि पहली बार देश में ईमानदारी का सम्मान किया गया है।

महाराष्ट्र मेें विपक्ष के नेता आरके विखे पाटिल द्वारा कहा गया कि कई लोगों की कतार में खड़े - खड़े ही जान चली गई। एसबीआई ने तो 63 कर्जदारों का 7016 करोड़ रूपए माफ भी कर दिया। सरकार तो सोनम गुप्ता से भी अधिक बेवफा नज़र आ रही है। गौरतलब है कि कुछ पुराने नोट्स पर सोनम गुप्ता बेवफा लिखा हुआ पाया गया था। इन नोट्स की तस्वीरें सोश्यल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -