विपक्ष ने किया अपने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार का ऐलान, यहाँ जानिए नाम

नई दिल्ली: शनिवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने उपराष्ट्रपति पद के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को प्रत्याशी बनाया है। सत्ता पक्ष की इस घोषणा के बाद विपक्ष ने भी उपराष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। इसे लेकर NCP अध्यक्ष शरद पवार के घर पर विपक्षी पार्टियों की बैठक हुई। 

वही इस बैठक के पश्चात् शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उपराष्ट्रपति प्रत्याशी के लिए मार्गरेट अल्वा के नाम का ऐलान किया है। विपक्ष ने 17 पार्टियों के समर्थन का दावा किया है।   

वही इससे पहले उपराष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों की बैठक बुलाई थी। दरअसल संसद के आगामी सत्र (Parliament Session) और उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस के सांसदों की बैठक बुलाई गई थी। पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "सभी को सूचित किया जाता है कि ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है ताकि संसद के आगामी सत्र और उपराष्ट्रपति चुनाव पर पार्टी की योजना के बारे में चर्चा की जा सके।"

कोडरमा में पलटी नाव, एक ही परिवार के 8 लोगों की गई जान

पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने किया हमला, ASI शहीद

सर्वदलीय बैठक में अनुपस्थित रहे PM, भड़की कांग्रेस बोली- क्या यह 'असंसदीय' नहीं है?

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -