विरोधी नेता फडणवीस ने किसानों के मुद्दों की उपेक्षा के लिए महाराष्ट्र सरकार पर जमकर साधा निशाना
विरोधी नेता फडणवीस ने किसानों के मुद्दों की उपेक्षा के लिए महाराष्ट्र सरकार पर जमकर साधा निशाना
Share:

मंत्रालय के बाहर एक किसान की आत्महत्या के बाद, महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने किसानों के मुद्दों की उपेक्षा करने के लिए राज्य सरकार को फटकार लगाई। उन्होंने सरकार पर राज्य के किसानों की अनदेखी करने और उनके लिए कोई निर्णय नहीं लेने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। महाराष्ट्र में किसानों की सुनने की कोई व्यवस्था नहीं बची है। राज्य में जिस तरह से अधिकारियों की पोस्टिंग हो रही है, वह संदिग्ध है। बाद में इन अधिकारियों को किसानों और किसानों के मुद्दों की भी परवाह नहीं है। गरीब जो उनके सामने आते हैं और उनके पास उनके लिए समय नहीं है।" यह कहते हुए कि राज्य में किसानों की आत्महत्याएं बढ़ रही हैं, फडणवीस ने मांग की कि सरकार को सरकारी कार्यालय के बाहर किसानों की आत्महत्या के मामले की जांच करनी चाहिए और उनके परिवार को मुआवजा प्रदान करना चाहिए।

पुणे के एक किसान सुभाष जाधव (48) ने 20 अगस्त को मंत्रालय के गेट के बाहर जहरीला पदार्थ खाकर कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। रिपोर्टों के अनुसार, जाधव मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से मिलने मंत्रालय में आए थे। . लेकिन, उन्हें मंत्रालय में प्रवेश नहीं करने दिया गया। उनकी रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि "पुणे में जाधव की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। उन्होंने मामले की शिकायत नजदीकी पुलिस स्टेशन में की थी। लेकिन वहां के थाने में कोई कार्रवाई नहीं हुई। जाधव फिर मंत्रालय पहुंचे ताकि उनकी बात सुनी जाए।"

श्रद्धालुओं के लिए आज से फिर खोला गया पुरी जगन्नाथ मंदिर

भूकंप के झटकों से डोला असम, इतनी रही तीव्रता

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -