क्या CM योगी आदित्यनाथ युवाओं के लिए करने वाले जॉब की पेशकश ?
क्या CM योगी आदित्यनाथ युवाओं के लिए करने वाले जॉब की पेशकश ?
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान 'आपदा में भी अवसर' पर सीएम योगी आदित्यनाथ तेजी से अमल कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में आए प्रवासी कामगार तथा श्रमिकों की स्किल मैपिंग के बाद अब उनको रोजगार देने की बारी है. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ करीब डेढ़ लाख प्रवासी कामगार व श्रमिकों को नौकरी का ऑफर लेटर सौंपेंगे.

TN सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए 10% NEET आरक्षण को मंजूरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्किल मैपिंग के बाद जिनको आज आज ऑफर लेटर मिलेगा, उन सभी को गारमेंट इंडस्ट्री के साथ रियल एस्टेट सेक्टर में काम मिलेगा. कोरोना वायरस के कहर से पहले ही रियल एस्टेट सेक्टर का काम काफी मंदा पड़ा था. सरकार की ओर से तमाम रियायत मिलने के बाद अब इसमें तेजी आने की उम्मीद है.

रेलवे ने दिल्ली को दिए 500 आइसोलेशन कोच, राजधानी में कुल बेड हुए 37 हज़ार

इसके अलावा कोरोना वायरस के संक्रमण काल में लॉकडाउन के समय विभिन्न राज्यों से प्रदेश में लौटे प्रवासी कामगार व श्रमिकों की संख्या लाखों में है. योगी आदित्यनाथ सरकार इनके हुनर के आधार पर इनको रोजगार दिलाने के लिए लगातार प्रयासरत है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगके माध्यम से करीब डेढ़ लाख प्रवासी कामगर तथा श्रमिकों को रोजगार के ऑफर लेटर सौंपेंगे. उनको यह रोजगार एमएसएमई सेक्टर और रियल एस्टेट से प्रदान कराया जा रहा है. लखनऊ में होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन सूक्ष्म, लघु एवं माध्यम उद्योग और उद्यम प्रोत्साहन विभाग द्वारा करवाया जा रहा है. आज जिन-जिन प्रवासी श्रमिकों को नौकरी के लिए ऑफर लेटर दिया जाएगा उन्हेंं नोएडा के गारमेंट इंडस्ट्री और रियल एस्टेट सेक्टर में काम मिलेगा.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल कहा था कि मनरेगा के तहत प्रदेश में 57 लाख 12 हजार श्रमिकों को कार्य मिला है. यह संख्या वर्तमान में देश में सर्वाधिक है. इसके बाद उन्होंने निर्देश दिया कि सभी औद्योगिक इकाइयों का सर्वे कराते हुए इन इकाइयों में रोजगार की आवश्यकता का आंकलन किया जाए और डिमांड के अनुरूप मैन पॉवर मुहैया करवाया जाए.

अब कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो सकेगी सेब की खेती, वैज्ञानिकों ने किया चमत्कार

प्राइवेट अस्पतालों में निशुल्क हो रहा है कोरोना का इलाज, क्या आपको पता

है ये स्कीम ?LAC पर हिंसक झड़प, भारतीय गोलीबारी में मारे गए चीन के 5 सैनिक, 11 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -