OPPO की अरबों की योजना, भारत के इस शहर में करेगी मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर का उद्घाटन
OPPO की अरबों की योजना, भारत के इस शहर में करेगी मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर का उद्घाटन
Share:

चीन की सफल हैंडसेट निर्माता कंपनी में शुमार ओप्पो भारत में भी काफी अच्छा प्रर्दशन कर रही है. इस कंपनी के स्मार्टफोन्स भी लोगों के बीच में काफी पॉपुलर है. अतः अब कंपनी ने अपना विस्तार करते हुए घोषणा की है कि वह ग्रेटर नोएडा में स्थानीय रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज के उत्पादन के लिए एक ग्रीनफील्ड इलेक्ट्रॉनिक मैनुफैक्चरिंग क्लस्टर (ईएमसी) स्थापित करने की तैयारी में है. 

कंपनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि ईएमसी ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक टाउनशिप में तैयार किया जाएगा. साथ ही बताया गया है कि यहां पर आने वाले 5-10 सालों की अवधि में करीब 3,500 करोड़ रुपये का निवेश मिलेगा. एक खास बात यह भी है कि उत्तर प्रदेश के आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग द्वारा समर्थित और केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा सैद्धांतिक रूप से अनुमोदित ईएमसी में हर दिन दो लाख यूनिट्स का उत्पादन किया जा सकता है.

इस मामले पर ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष और शोध व विकास प्रमुख तसलीम आरिफ ने जानकारी देते हुए बताया कि "यह अवसर हमें हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए नई तकनीकों के विकास और विनिर्माण में मदद 
करने में सक्षम है. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में यह ईएमसी कंपनी को भविष्य के उत्पादों में नवोन्मेषी तकनीकों को लागू करने में मदद देगा. 

 

Nokia 1 Plus से जुड़ी बड़ी जानकारी आई सामने, जानिए क्यों खरीदना होगा फायदेमंद ?

हिंदुस्तान में Realme C1-2019 की दस्तक, 7500 रु से कम में लगाएगा आग

एयरटेल ने खेला 100 और 500 रूपए का दांव, जानिए यूजर्स कैसे उठा रहे दनादन फायदा ?

यूजर्स के गले की फांस बन रहे थे Fruit Ninja समेत 8,000 एप्स, यहां हुए डिलीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -