ये चीनी कंपनी अलग-अलग नामों से लूट रही भारत को...

Aug 23 2018 04:19 PM
ये चीनी कंपनी अलग-अलग नामों से लूट रही भारत को...

नई दिल्ली :  आधुनिकता के इस दौर में हर कोई अपडेट रहना चाहता है और आज कल अपडेट रहने की परिभाषा आपके पास मौजूद लेटेस्ट मोबाइल फोन से होती है. भारत में इन दिनों मोबाइल का क्रेज़ काफी बढ़ा है. इसमे खासकर युवा सबसे आगे है हर छह महीने में भारत में युवाओं द्वारा कॉम्पिटिशन में बने रहने के लिए स्मार्टफोन बदला जाता है. 

इन दिनों बाज़ार में कुछ कंपनियां धड़ल्ले से मोबाइल लांच कर रही है. इनमे बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड में जो कंपनियां चल रही है उनमे है शाओमी, वीवो, ओप्पो और हालिया बाजार में दस्तक देने वाली वन प्लस स्मार्टफोन कंपनियां मुख्य है . अब आपके दिमाग में ख्याल तो सैमसंग और नोकिया तथा कुछ अन्य कंपनियों का भी आया होगा.  
                          'लेकिन बबुआ खबरदार अगर किसी और कंपनी के बारे में सोचे तो' हम यहां बात कर रहे है केवल चीनी मोबाइल कंपनियों की क्योंकि भारतीय सबसे ज्यादा यही खरीदते है और दूसरी तरफ चीनी सामान का विरोध करने को कहते है. आप अपनी मोटी कमाई का हिस्सा इन मोबाइल के जरिए चीन भेज रहे है.

वीवो और ओप्पो का बोल - बाला..

इन दिनों बाज़ार में वीवो और ओप्पो का बोल - बाला है. लेकिन आप को जानकर हैरानी होगी की इनका मालिकाना हक रखने वाली कंपनी एक ही है. इनके अलावा वन प्लस भी इन्ही का भाई है मतलब बोले तो वीवो-ओप्पो और वन प्लस के पापा एक ही है. इनकी पेरेंट कंपनी का नाम बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन है जो चीन में है. इस कंपनी के फाउंडर डुआन यांगपिंग है. ये चाइनीज़ कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रोडक्ट बनाती है जैसे टीवी, डीवीडी, डिजिटल कैमरा और मोबाइल.

सैमसंग के बाद भारत में सबसे ज्यादा चीनी कंपनियों के मोबाइल ही बीके है. देखें ग्राफ 


ख़बरें और भी...

भारत में लॉन्च हुआ ओप्पो F9 प्रो यह चीज बनाती है सबसे अलग

आज़ादी के मौके पर 39,999 रुपये का फोन सिर्फ 9,999 रुपये में हो सकता है आपका

अगस्त में इस दिन लांच होगा Oppo F9 प्रो

आख़िरकार भारत में लांच हो ही गया Xiaomi Mi A2

गेमिंग को शानदार बनाने के लिए लॉन्च हुआ हॉनर प्ले