शतरंज में लगातार 5 जीत के बाद इस खिलाडी को करना पड़ा बड़ी हार का सामना
शतरंज में लगातार 5 जीत के बाद इस खिलाडी को करना पड़ा बड़ी हार का सामना
Share:

कोलकाता: अभी कुछ समय पहले पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद अंतिम बाजी में मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहने के कारण बीते रविवार को यहां टाटा स्टील रेपिड एवं ब्लिट्ज शतरंज टूर्नमेंट के रेपिड वर्ग में संयुक्त छठे स्थान पर रहे जबकि मैग्नस कार्लसन ने पूरी तरह से दबदबा बनाया. वहीं आनंद को तीसरे दिन पहली बाजी में कार्लसन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि हमवतन विदित गुजराती के खिलाफ उन्होंने ड्रॉ खेला था. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता लगाया गया है कि अंतिम रैपिड बाजी में हमवतन पी हरिकृष्णा के खिलाफ आनंद बेहतर स्थिति में थे लेकिन इसके बाद उन्होंने मौका गंवा दिया और उन्हें ड्रॉ से संतोष करना पड़ा जिससे वह संयुक्त छठे स्थान पर रहे. जंहा गत विश्व चैंपियन कार्लसन ने आनंद को हराने के बाद हरिकृष्णा से ड्रॉ खेला लेकिन अंतिम बाजी में डिंग लिरेन को हराने में सफल रहे.

यह भी कहा जा रहा है कि कार्लसन रैपिड वर्ग के खत्म होने के बाद संभावित 18 में से 15 अंक जुटाकर शीर्ष पर चल रहे हैं. अमेरिका के हिकारू नाकामूरा 11 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. अमेरिका के वेस्ले सो, हालैंड के अनीष गिरी और आर्मेनिया के लेवोन आरोनियम नौ अंक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं. आनंद, चीन के डिंग लिरेन और हरिकृष्णा आठ अंक के साथ संयुक्त छठे स्थान पर हैं.

स्कॉटिश ओपन के चैंपियन बने लक्ष्य सेन, ब्राजील के यगोर कोल्हो को हराकर हासिल किया ख़िताब

विवाद के साथ ख़त्म हुआ फुटबॉल मैच की जीत का जश्न, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

बदला 142 साल पुराना इतिहास, लगातार चौथी बार एक पारी से जीती भारतीय टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -