OPPO कंपनी ने बढ़ाई अपनी विनिर्माण गति, 3 सेकंड में हो रहा है 1 स्मार्टफोन का निर्माण
OPPO कंपनी ने बढ़ाई अपनी विनिर्माण गति, 3 सेकंड में हो रहा है 1 स्मार्टफोन का निर्माण
Share:

ओप्पो स्मार्टफोन कंपनी ने नई इंफ्रास्ट्रक्चर सुविधा के साथ अपनी विनिर्माण गति को बढ़ाया है। जी हाँ कंपनी ने खुद घोषणा की कि ब्रांड ओप्पो ने कहा कि अब वह नोएडा में अपनी 110 एकड़ की सुविधा में हर तीन सेकंड में एक स्मार्टफोन का निर्माण कर रहा है। कंपनी ने कहा कि निर्बाध आपूर्ति श्रृंखला सुनिश्चित करने के लिए किसी भी बिंदु पर कारखाने के स्टॉक में 1.2 मिलियन से अधिक फोन हैं। 

ओप्पो इंडिया के अध्यक्ष एल्विस झोउ ने कहा कि “ओप्पो स्मार्टफोन्स की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, हम बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं पर और निर्माण करेंगे। चपलता, नवीनता और रचनात्मकता ओप्पो इंडिया के लिए सफलता की कुंजी होगी। 10,000 से अधिक मज़बूत कर्मचारियों के साथ, फैक्ट्री सीजन के दौरान महीने में 60 लाख से अधिक फोन का उत्पादन करती है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना है कि सुविधा को चार वर्गों में विभाजित किया गया है जिसमें असेंबली, SMT (सरफेस माउंट टेक्नोलॉजी), भंडारण और आपूर्ति गोदाम शामिल हैं। एसएमटी सेक्शन में सुपर-मशीनें उत्पादन क्षमता को बढ़ाते हुए, प्रति घंटे 37,000 माइक्रो कंपोनेंट पकड़ सकती हैं। विनिर्माण इकाई में 37 विधानसभा स्टेशनों और 20 परीक्षण स्टेशनों के साथ 52 पंक्तियाँ हैं और 10 मिनट के भीतर 200 स्मार्टफोन के लिए सैकड़ों माइक्रो-पार्ट्स भेज सकते हैं।

Pixel 6 में खुद के चिप का उपयोग कर सकता है गूगल

चीन में लॉन्च हुआ VIVO का नया वर्जन, जानिए क्या है कीमत

लेनोवो इस तारीख को लॉन्च करेगा गेमिंग स्मार्टफोन लीजन 2 प्रो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -