सीता के जन्म स्थान को लेकर राज्य सभा में हुआ हंगामा
सीता के जन्म स्थान को लेकर राज्य सभा में हुआ हंगामा
Share:

नई दिल्ली : सीता के जन्मस्थान से जुड़े एक सवाल पर सांस्कृतिक कार्य मंत्री महेश शर्मा के जवाब से राज्यसभा में खूब हंगामा हुआ. विपक्ष ने बीजेपी को इस बात के लिए घेरा कि रामसेतु और राम जन्मभूमि का नाम जपकर सत्ता की पायदान पर चढ़ने के बाद भी बीजेपी को सीता के जन्म स्थान का पता नहीं है.

दरअसल यह विवाद तब शुरू हुआ जब सीता के जन्मस्थान से जुड़े एक सवाल पर सांस्कृतिक कार्य मंत्री महेश शर्मा ने इसे आस्था से जुडा मामला बताकर गोलमोल जवाब दिया.महेश शर्मा ने फिर से दिए अपने जवाब में वाल्मीकि रामायण का हवाला देते हुए बताया कि सीता का जन्मस्थल मिथिला है.उलझन तब बढ़ी जब भाजपा के ही सांसद प्रभात झा ने सरकार से सवाल पूछा कि बिहार में स्थित सीतामढ़ी क्षेत्र के विकास के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं.इस पर मंत्री ने कहा कि सीतामढ़ी को रामायण सर्किट योजना के तहत संबद्ध किया गया है.

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने पूछा कि क्या सरकार के पास सीता स्वयंवर का कोई साक्ष्य है. इसके बाद सदन में हंगामा मच गया. समाजवादी पार्टी की जया बच्चन जेडीयू के अनिल कुमार साहनी व कांग्रेस की अंबिका सोनी ने भी दिग्विजय का साथ दिया.इस पर भाजपा के सुब्रमण्यम स्वामी ने सरकार से अपील की कि वह श्रीलंका सरकार से संपर्क करके अशोक वाटिका व संजीवनी पर्वत के बारे में पता लगाने की कोशिश करे. रामायण में इन दोनों स्थलों का वर्णन किया गया है.

यह भी देखें

देरी से पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को देना पड़ा जवाब

GST बिल को मनमोहन सिंह ने बताया गेम चेंजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -