बिहार में चल सकता है मोदी का जादू, लालू-नीतीश की होगी हार : सर्वे

पटना​ : बिहार विधानसभा के चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज़ हो गई हैं. हाल ही में मीडिया द्वारा किए गए ओपिनियन पोल के जरिए वोटरों का रुझान जानने की कोश‍िश की गई. जिसकी कुछ रोचक बातें सामने आई हैं. ये ओपिनियन पोल 1 सितंबर से लेकर 5 सितंबर के बीच कराया गया था. ये पोल बिहार के कुल 243 विधानसभा क्षेत्रों में से 81 पर में कराया गया था. इन 81 क्षेत्रों के 321 पोलिंग स्टेशन से 5968 सैंपल लिए गए.

नीतीश अब भी जनता की पहली पसंद 

जनता से पूछा गया कि बिहार में सबसे बेहतर मुख्यमंत्री कौन है? 29 प्रतिशत लोगों ने नीतीश कुमार को पहली पसंद बताया. सुशील मोदी को 19 प्रतिशत, लालू प्रसाद को 12 प्रतिशत, रामविलास पासवान को 7 प्रतिशत, जीतनराम मांझी को 6 प्रतिशत, जबकि राबड़ी देवी को 2 प्रतिशत लोगों ने बेहतर CM उम्मीदवार बताया.

भाजपा मारेगी बाजी

ओपिनियन पोल के अनुसार इस बार बिहार में NDA की सरकार बन सकती है. सर्वे के मुताबिक, NDA को 120-130 सीटें, JDU+ को 102-110 सीटें, जबकि अन्य को 10-14 सीटें मिल सकती हैं.

वहीँ लोगों से जब बिहार में सबसे लोकप्रिय युवा नेता के बारे में पूछा गया तो चिराग पासवान को सबसे ज्यादा 18 प्रतिशत लोगों ने पहली पसंद बताया. इसमें पप्पू यादव को 10 प्रतिशत , तेजस्वी यादव को 10 प्रतिशत , राहुल गांधी को 8 प्रतिशत , शाहनवाज हुसैन को 7 प्रतिशत , मीसा भारती को 6 प्रतिशत और तेज प्रताप यादव को 6 प्रतिशत ने अपनी पसंद बताया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -