पहली बार हमीदिया अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज का हुआ ऑपरेशन, सफल रहे डॉक्टर
पहली बार हमीदिया अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज का हुआ ऑपरेशन, सफल रहे डॉक्टर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कहर बरपा रहा है. वहीं, भोपाल से एक ऐसी खबर सामने आई है जो की राहत देने वाली है. शहर के हमीदिया अस्पताल में कोरोना के मरीज का पहला ऑपरेशन सफलता पूर्वक किया गया है. कोरोना संक्रमित 38 साल की गीता नाम की इस महिला का हाथ एक रोड़ एक्सीडेंट में टूट गया था. जिसे हमीदिया अस्पताल के डॉक्टर्स ने ऑपरेशन करके ठीक कर दिया है.

बता दें की गीता अपने परिवार के साथ मुंबई के नालंदा नगर में रहती थी. उसका पति अनिल चौरसिया पेशे से टैक्सी ड्राइवर था. 12 मई को पूरा परिवार टैक्सी से मुंबई से अपने मूल निवास इलाहाबाद लौट रहा था. तभी राहतगढ़ सागर के नजदीक ट्रक की टक्कर लगने से पूरे परिवार का एक्सीडेंट हो गया. एक्सीडेंट के बाद सभी को सागर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. पति के सिर पर गंभीर चोट होने के वजह से उसे हमीदिया अस्पताल भोपाल रेफर किया गया था.

हालांकि, इलाज के दौरान सभी का कोरोना टेस्ट भी किया गया था. जिसके बाद पति,पत्नी और दोनों बच्चे टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. गीता के पति को हेड इंजरी के वजह से कुछ दिन तक हमीदिया अस्पताल में वेंटिलेटर पर रहना पड़ा. चोट बेहद गंभीर थी इसलिए इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी. गीता के दाहिने बाजू की हड्डी हुमेरूस में फ्रैक्चर हो गया था. जिसे केवल ऑपरेशन से ही ठीक किया जा सकता था. अगर ऑपरेशन ना किया जाता तो गीता के हाथ की स्थिति बिगड़ सकती थी. रिस्क होने के बावजूद भी डॉक्टर्स ने गीता के हाथ का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया. उसके हाथ की हुमेरूस  हड्डी में ओपन रिडक्शन करके प्लेट से फिक्स की गई. गीता का ऑपरेशन अस्थि रोग विभाग(Orthopedics department) के प्रोफेसर डॉ. आशीष गोहिया और उनकी टीम द्वारा किया गया.

एमपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 400 प्रवासी मजदूर है संक्रमित

गहलोत सरकार ने बस किराए के मांगे 36 लाख, मायावती बोली- ये घिनोनी राजनीति

कोरोना ने एक और डॉक्टर की ली जान, इंदौर में चल रहा था इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -