176 वैगनों के साथ विजयवाड़ा से दुव्वाडा तक शुरू हुआ स्पेशल ट्रैन का संचालन
176 वैगनों के साथ विजयवाड़ा से दुव्वाडा तक शुरू हुआ स्पेशल ट्रैन का संचालन
Share:

विजयवाड़ा: दक्षिण मध्य रेलवे के इतिहास में पहली बार विजयवाड़ा से तीन मालगाड़ियों को जोड़ने का सफलतापूर्वक संचालन किया गया। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा डिवीजन से कुल 176 वैगनों को एक ही ट्रेन में मिलाकर 'त्रिशूल' नाम दिया गया। ट्रेन का संचालन गुरुवार को दक्षिण मध्य रेलवे के अंतिम स्टेशन विजयवाड़ा से दुव्वाडा के लिए किया गया। इस तरह से ट्रेनें चलाने का एक और फायदा ट्रेन के रूट में रुकावट को कम करना है।

नतीजन यह ट्रेन की परिचालन क्षमता को बढ़ाता है। यह न केवल औसत गति में सुधार करने में मदद करता है बल्कि कक्षाओं के बीच चलने का समय भी कम करता है। त्रिशूल ट्रेन ने 50 किमी प्रति घंटे की औसत गति से यात्रा की। अधिकारियों ने कहा कि त्रिशूल ट्रेन ग्राहकों को तेजी से सेवाएं प्रदान करने, खाली वैगनों को कम समय में लोडिंग पॉइंट तक पहुंचाने और उच्च मांग वाले सामानों के परिवहन के लिए बहुत उपयोगी होगी।

दक्षिण मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गजानन माल्या ने त्रिशूल ट्रेन के प्रबंधन में कड़ी मेहनत के लिए विजयवाड़ा रेलवे मंडल के अधिकारियों और कर्मचारियों को विशेष रूप से बधाई दी। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी की ट्रेनें चलाने से रेलवे को रोलिंग स्टॉक का बेहतर उपयोग करने में मदद मिलेगी। "इन ट्रेनों के चलने से ज़ोन के समग्र माल ढुलाई प्रदर्शन में सुधार होगा और यह रेलवे और माल ढुलाई ग्राहकों दोनों के लिए एक जीत की स्थिति है।"

प्रियंका गांधी ने कहा- "कश्मीर में सुरक्षा मुहैया कराए सरकार..."

समाजसेवा की आड़ में लोगों को मुस्लिम बनाता था सरफ़राज़ अली, यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंड में दिखा लखीमपुर का गुस्सा, भाजपा को भुगतना पड़ रहा है खमियाजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -