ऑपरेशन गंगा: सिंधिया का बड़ा ऐलान- अगले 2 दिनों में 5000 छात्र पहुंचेंगे भारत
ऑपरेशन गंगा: सिंधिया का बड़ा ऐलान- अगले 2 दिनों में 5000 छात्र पहुंचेंगे भारत
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को ऐलान करते हुए कहा है कि यूक्रेन संकट के बीच अगले दो दिनों में रोमानिया और मोल्दोवा से करीब 5,000 छात्रों को वापस भारत लाया जाएगा. बुधवार सुबह रोमानिया पहुंचे सिंधिया ने वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा कि, ‘छात्रों को बहुत समस्या हुई है. इस मिशन में, हमारा लक्ष्य यूक्रेन-रूस तनाव (Russia Ukraine crisis) की वजह से फंसे भारतीयों को घर वापस भेजना है.’

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने मंगलवार को कहा कि करीब 8,000 भारतीय, मुख्य रूप से छात्र, यूक्रेन में फंसे हुए हैं. वहीं फिलहाल मिले अपडेट के अनुसार, 208 लोगों को दिल्ली में विमान से उतारा गया है. बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को फैसला किया कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और वीके सिंह निकासी मिशन का समन्वय करने और छात्रों को वापस लाने में सहायता करने के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में पहुंचेंगे.

वहीं, सिंधिया को रोमानिया और मोल्दोवा से लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए गए हैं. इस पर सिंधिया ने बताया कि, निकासी योजना को चार भागों में बांटा गया है – छात्रों को बॉर्डर पर लाना, उन्हें पार करने में उनकी सहायता करना, उन्हें एयरपोर्ट के लिए चढ़ाई की जगह पर लाना और अंत में उन्हें सुरक्षित रूप से भारत ले जाना. सिंधिया ने कहा कि, ‘हमने रोमानिया के प्रधान मंत्री से भी मुलाकात की और उनकी सहायता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो हमारे स्टूडेंट्स के लिए हर तरह की व्यवस्था कर रहे हैं.

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिल्लियों पर लगा प्रतिबंध, जानिए किसने और क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

पुतिन को महंगा पड़ा यूक्रेन से युद्ध, ओलिंपिक से बाहर हुआ रूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -