पठानकोट हमला : बुधवार को भी ऑपरेशन जारी रहेगा

Jan 06 2016 09:54 AM
पठानकोट हमला : बुधवार को भी ऑपरेशन जारी रहेगा

नई दिल्ली : पठानकोट आतंकी हमले में 6 आतंकियों के मारे जाने के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया और इसके बाद उन्होने एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होने बताया कि ऑपरेशन बुधवार तक चलाया जाएगा। उन्होने 6 आतंकियों के मारे जाने की भी पुष्टि की और कहा कि उनकी पहचान को पुख्ता करने के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।

रक्षा मंत्री ने कहा

रक्षा मंत्री ने कहा कि ऑपरेशन काफी मुश्किल था, इसलिए अधिक समय लगा। पठानकोट में आतंकियों के खिलाफ शनिवार से ही ऑपरेशन जारी है। उन्होने कहा कि मैंने खुद बैटल फील्ड का जायजा लिया है। आतंकियों के पास भारी मात्रा में एक्सप्लोसिव थे और उनकी मंशा वायुसेना के सारे सामान को तबाह करना था। उधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रीलंका से फोन किया। दोनों के बीच लगभग 15 मिनट की बात हुई।

शरीफ-मोदी के बीच हुई बात

इस बातचीत में मोदी ने उन्हें हमले के दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने को कहा तो शरीफ ने भी दरियादिली दिखाते हुए हामी भरी और कार्रवाई का आश्वासन दिया। बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने रविवार को ही पाकिस्तान को पठानकोट हमले से जुड़े सभी दस्तावेज सौंपे। रक्षा मंत्री ने भी कहा कि इस हमले में पाकिस्तान के होने की आशंका है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि वह भारत से मिले लीड पर कार्रवाई कर रही है. इससे पहले मंगलवार को एनएसजी के इंस्पेक्टर जनरल मेजर दुष्यंत सिंह ने सोमवार को बताया कि ऑपरेशन अभी जारी है।

डोभाल और राजनाथ की मुलाकात

एनआईए अजीत डोभाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और पठानकोट हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों की ओऱ से अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी दी। आतंकियों के छिपे होने की आशंका में आस-पास के गांवों में भी तलाशी की जा रही है। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को ही 4 आतंकी मारे गए थे। साथ ही 7 जवान भी शहीद हुए थे।