घाटी में दिखने लगा ऑपरेशन ऑलआउट का असर, आतंकी बनने वाले युवाओं में आई कमी
घाटी में दिखने लगा ऑपरेशन ऑलआउट का असर, आतंकी बनने वाले युवाओं में आई कमी
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों की समाप्ति के लिए सुरक्षा बल अब पूरी तरह से एक्शन मोड में नज़र आ रहा है. जिसका असर अब दिखना आरंभ हो गया है. सोमवार को नॉर्थ आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने प्रेस वालों से बातचीत में बताया कि गत वर्ष घाटी में 270 युवाओं ने आतंकवादी संगठनों को ज्वाइन किया था, किन्तु इस वर्ष अभी तक ये आंकड़ा 40 तक ही पहुंचा है. ऐसे में अगर तुलना के हिसाब से देखें तो इस बार काफी गिरावट देखी गई है.

बालाकोट में किए गए हवाई हमले के मुद्दे पर उन्होंने कहा है कि हमारी एयर फ़ोर्स द्वारा किए गए हमले से आतंकियों के इन्फ्रास्ट्रक्चर को बड़ी चोट पहुंची है, जो एक बड़ी सफलता है. उन्होंने बताया है कि इससे बौखलाकर ही पाकिस्तान ने जवाब दिया था, किन्तु भारत ने उसे करारा जवाब दिया. सुरक्षाबलों के मुताबिक अभी तक इस वर्ष कुल 86 आतंकियों को मारा गया है. जबकि कई आतंकवादियों को वापस मेनस्ट्रीम में लाया जा चुका है.

सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि एक RTI के उत्तर में बताया गया था कि सितंबर, 2016 में पहली बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. लेकिन वह अपनी तरफ से इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहेंगे, इस पर निर्णय सरकार को करना है कि कब किस ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी. रणबीर सिंह ने बताया है कि पाकिस्तान की सीमा की ओर से लगातार घुसपैठ कम हो रही है, इसी कारण आतंकियों का प्रयास है कि कश्मीरी युवा आतंकी संगठनों से जुड़ें.

डेबिट कार्ड से भुगतान की दर में इस साल हुई 27 फीसदी की वृद्धि

चुनाव नतीजों से पहले देश में बढ़ी फूलों की मांग

बढ़ते बाजार को देख रुपये में भी नजर आया बड़ा उछाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -