गाय के दूध से रोजा खोलकर की साम्प्रदायिक एकता पेश
गाय के दूध से रोजा खोलकर की साम्प्रदायिक एकता पेश
Share:

उज्जैन। देश भर में गोहत्या को लेकर विरोध चल रहा है। बीफ पार्टिया हो रही है लेकिन रमजान के पाक माह में उज्जैन के मुस्लिमो ने गाय मिल्क पार्टी का आयोजन रख सांप्रदायिक एकता की मिशाल पेश की है. रमजान के चौथे रोजे पर मुस्लिम भाइयों ने इफ्तारी के दोरान गाय के दूध से रोजा खोल देश भर में एकता का सन्देश दिया है.

एक तरफ देश भर में गाय की हत्या को लेकर एक समुदाय के लोगो गलत नजर से देखा जा रहा है और हाल ही में केरल में बीफ पार्टी ने गोहत्या के मुद्दे को और भी गर्मा दिया। लेकिन उज्जैन में रमजान के चोथे रोजे पर मुस्लिम समाज के लोगो ने सांप्रदायिक एकता की मिशाल पेश की है. रमजान के पाक माह में मुस्लिम समाज के लोगों ने हिन्दू धर्म के लोगो के साथ मिलकर इफ्तार के दोरान गाय के दूध का सेवन किया है। अक्सर रोजा इफ्तार के दौरान खजूर या फल का सेवन किया जाता है, लेकिन आज रोजा इफ्तार के दौरान अपने रोजा खोलने के लिए रोजदारों ने गाय के दूध से बने शरबत का उपयोग किया है.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के द्वारा रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया था। जिसमे रोजा इफ्तारी के साथ गाय के दूध को भी शामिल किया था। इस इफ्तारी को गाय मिल्क पार्टी नाम दिया गया। उज्जैन के साथ ही देश भर में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा मुस्लिम साथियों के साथ रोजा इफ्तारी में गाय के मिल्क की पार्टी की जाएगी। साथ ही मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा ऐसे गरीब मुस्लिम परिवार की मदद भी रोजा रखने में की जा रही है जो सहरी से लेकर रोजा इफ्तारी पर खर्च करने में असहमत है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच भारतीय जनता पार्टी की शाखा है, जो कांग्रेस की बीफ पार्टी को जवाब देने के लिए देश भर में गाय मिल्क पार्टी रमजान के दौरान का काम कर रही है |

राष्ट्रीय पशु घोषित हो गाय, गोहत्या पर हो उम्रकैद : राजस्थान हाई कोर्ट की सिफारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -