भूकंप पीडि़तों की मदद के लिए खुला मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री राहत कोष

May 05 2015 11:19 AM
भूकंप पीडि़तों की मदद के लिए खुला मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री राहत कोष

भोपाल : मध्यप्रदेश में आज एक समारोह आयोजित कर नेपाल में आए भूकंप में मारे गए लोगों को श्रद्धांजली दी गई। श्रद्धांजलि समारोह में मुख्यमंत्री शिवराजसिहं चौहान प्रमुखतौर पर मौजूद रहे। श्रद्धांजलि के अंतर्गत आयोजन स्थल पर 1 मिनट का मौन रख मृतकों की आत्मा की शांति की कामना की गई। मुख्यमंत्री शिवराजसिं चौहान ने श्रद्धांजलि समारोह में उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि नेपाल में प्रकृति का ऐसा तांडव मचा कि हर कोई हाहाकार करने लगा।

पीडि़त परिवार हमें पुकार रहे हैं। यदि वे भारत में नहीं हैं तो क्या हुआ वे हमारे ही परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि नेपालवासियों को घबराने की जरूरत नहीं है। संपूर्ण मध्यप्रदेशवासी उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने अपील की कि अपनी बाहें पसारें और प्यार से उन्हें समेट कर कहीं जो हो गया सो हो गया मगर अब तुम अकेले नहीं हो, हम तुम्हारे साथ हैं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपील की कि भूकंप पीडि़तों की सहायता के लिए भले ही 1 रूपया देना मगर देना जरूर।

उन्होंने कहा कि 5 मई से 15 मई तक मुख्यमंत्री राहत कोष में आप राहत राशि जमा करवा सकते हैं, यह राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में शामिल कर नेपाल भेज दी जाएगी। उन्होंने पन्ना में हुई बस दुर्घटना को लेकर कहा कि पन्ना जिले में कुछ यात्री जिंदा लाश बन गए। उनके प्रति और उनके परिवार के प्रति भी हम संवेदना व्यक्त करते हैं। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मैं खुद सभी से राहत राशि देने की अपील करूंगा। उन्होंने मंच से घोषणा की कि एक संत ने दान पेटी में 250 रूपए का दान दिया है। यह एक अच्छी पहल है। भूकंप पीडि़तों को दी जाने वाली श्रद्धांजलि में सभी धर्मों के प्रमुख प्रमुखतौर पर मौजूद रहे।