कोरोना की जांच को लेकर डब्ल्यूएचओ ने कही ये बात
कोरोना की जांच को लेकर डब्ल्यूएचओ ने कही ये बात
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) कोरोना की उत्पत्ति की जांच के लिए प्रयास कर रहा है। चीन के वुहान की यात्रा पर जाने वाले संगठन का एक दल अगले सप्ताह एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्रकाशित करेगा। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अलोम घेब्रेयसस ने शुक्रवार को कहा कि वुहान जो पहला कोरोना हॉटस्पॉट है, यात्रा एक महत्वपूर्ण वैज्ञानिक अभ्यास रहा है, जिससे वे सभी परिकल्पनाओं के लिए खुले हैं और आगे विश्लेषण और अध्ययन की आवश्यकता है।

एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए टेड्रोस ने संवाददाताओं से कहा, कुछ सवाल उठाए गए हैं कि क्या कुछ परिकल्पनाओं को छोड़ दिया गया है। टीम के कुछ सदस्यों के साथ बात करने के बाद, मैं इस बात की पुष्टि करना चाहता हूं कि सभी परिकल्पनाएं खुली रहती हैं और आगे विश्लेषण और अध्ययन की आवश्यकता होती है। उन्होंने आगे कहा, बहुत कठिन परिस्थितियों में यह एक बहुत महत्वपूर्ण वैज्ञानिक अभ्यास रहा है।

विशेषज्ञ टीम एक सारांश रिपोर्ट पर काम कर रही है जिसे हमें उम्मीद है कि अगले सप्ताह प्रकाशित किया जाएगा, और पूरी अंतिम रिपोर्ट आने वाले हफ्तों में प्रकाशित की जाएगी। इस बीच, जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, विश्व स्तर पर 108,172,346 कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 2,382,336 मौतें हुई हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका 27,489,619 से अधिक मामलों के साथ महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश में जारी है।

जलालाबाद में हुआ विस्फोट, जख्मी हुए 3 नागरिक

कोरोना के कारण तेजी से गिर रही ब्रिटिश की अर्थव्यवस्था

इटली के मारियो ड्रैघी प्रधानमंत्री के रूप में लेंगे शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -