भारत का रास्ता खोलो, वरना तुम्हारा बंद कर देंगे
भारत का रास्ता खोलो, वरना तुम्हारा बंद कर देंगे
Share:

नई दिल्ली : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को धमकाते हुये कहा है कि यदि उसने अफगानिस्तान के लिये भारत का रास्ता नहीं खोला तो उसके लिये यह घातक हो सकता है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान को यह धमकी दी। गनी ने पाकिस्तान से कहा है कि उसे अफगानिस्तान के लिये भारत जाने का रास्ता खोलना ही पड़ेगा, यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो अफगानिस्तान पाकिस्तान के भी रास्ते बंद कर देगा।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के व्यापारी वाघा बार्डर का इस्तेमाल करने के बाद ही भारत में आते है, लेकिन बीते कई दिनों से पाकिस्तान ने अफगान व्यापारियों को इस रास्ते से जाने से रोक लगा रखी है। जबकि पाकिस्तानी व्यापारियों को मध्य एशियाई देशों में आने-जाने के लिये अफगानिस्तान के रास्ते का ही उपयोग करना पड़ता है।

रिश्तोें में खटास है-

आपको बता दें कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच फिलहाल रिश्तों में खटास चल रही है। संभवतः यही कारण है कि पाकिस्तान ने अफगान व्यापारियों हेतु भारत आने जाने के लिये वाघा बार्डर का रास्ता बंद कर रखा है। अफगान के राष्ट्रपति गनी ने कहा है कि यदि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है तो अफगानिस्तान को भी उसके खिलाफ कड़े कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

मीडिया खबरों के अनुसार वाघा बार्डर का रास्ता बंद होने के कारण अफगान के व्यापारियों को भारत आने के लिये अन्य रास्तों का इस्तेमाल करना पड़ता है तथा उन्हें इस कारण व्यापार में भी नुकसान हो रहा है। आपको बता दें कि बीते दिनों से ही अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तोरखम बार्डर के मामले को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

भारत से दुश्मनी की सजा अफगानिस्तान को दे रहा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -