दरवाजा खुला और राज कपूर को हो गया नरगिस से प्यार
दरवाजा खुला और राज कपूर को हो गया नरगिस से प्यार
Share:

शोमैन राज कपूर की आज जन्म बरसी है। वह एक हरफनमौला कलाकार थे। एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर उन्होंने अपनी एक खास पहचान बनाई। राज कपूर ने अपना फिल्मी करियर महज 10 साल की उम्र में शुरू कर दिया था। 

बता दें, बाॅलीवुड में जब भी फिल्मी जोड़ी की बात आती है तो राज कपूर और नरगिस का नाम सबसे पहले आता है। आखिर इस जोड़ी ने लोगों के दिलों में एक गहरी जगह बना ली थी। आपको राज और नरगिस की वह यादगार फोटो तो याद होगी जिसमें दोनों के एक छतरी के नीचे नजर आते है। यह हिन्दी सिनेमा की एक क्लासिक तस्वीर है। 

आपको बता दें, राज की जिंदगी में नरगिस ने अचानक दस्तक दी थी। जो बाद में हमेशा-हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई। यह अजीब इत्तफाक था कि राज कपूर एक फिल्म के सिलसिले में नरगिस की मां से मिलने गए थे। उस समय दरवाजा नरगिस ने खोला। नरगिस को देखते ही राज उनके दीवाने हो गए। इसके बाद उन्होंने नरगिस को फिल्म ‘आग’ के लिए बतौर हिरोइन साइन किया। 

इसके बाद नरगिस एक दूसरे के प्यार में इस कदर डूब गए कि राज के घर में भी हंगामा हुआ और नरगिस तो राज के प्यार में इतनी पागल हो गई कि वह अपनी हर फिल्म में बतौर हीरो राज को ही चाहती थी। राज और नरगिस की लव स्टोरी लगभग 9 साल तक चली। फिल्म ‘420’ के बाद दोनों के रिश्तें में कड़वाहट आ गई क्योंकि राज अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए तैयार नहीं थे।

इसके बाद दोनों के रास्तें जुदा हो गए। नरगिस ने इसके बाद ही हिंदी सिनेमा की क्लासिक फिल्म ‘मदर इंडिया’ की। इसके बाद ही उन्हें सुनील दत्त का प्यार मिला। 

ब्वाॅयफ्रेंड के साथ लिव-इन में रहेगी करिश्मा

आमिर का नहीं, ये है हमारी बेटियों का ‘दंगल’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -