नेट स्पीड में क्यों Jio पिछड़ गया है बाकि कंपनियों से...
नेट स्पीड में क्यों Jio पिछड़ गया है बाकि कंपनियों से...
Share:


नई दिल्ली: देश की कुछ चुनिंदा टेलीकॉम कंपनियों में भारी टक्कर देखने को मिली है, हाल ही में नेटवर्क स्पीड और कवरेज की मैपिंग करने वाली कंपनी ओपन सिग्नल ने अपनी हालिया रिपोर्ट पेश की है जिसके अनुसार जियो, आईडिया, एयरटेल और वोडाफोन के बीच नेट स्पीड और अन्य चीजों को लेकर भारी घमासान चल रहा है. 

टेलीकॉम कंपनियां हमेशा से अपनी नेट की स्पीड और प्लान को लेकर बड़े-बड़े दावें करते आई, लेकिन इसी बीच ओपन सिग्नल एयरटेल के लिए यह दावा किया है कि एयरटेल ने 3G और 4G स्पीड के मामले में सभी कंपनियों को पछाड़ दिया, पहले यह टक्कर एयरटेल और जियो के लिए देखी जाती थी लेकिन इस लिस्ट में स्पीड के मामले में जियो, एयरटेल से काफी पीछे है.

ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, 3जी/4जी स्पीड के मामले में एयरटेल सबसे आगे है. एयरटेल की 4G डाउनलोड स्पीड 9.31mbps रही. जबकि आइडिया की स्पीड 7.27mbps रही. वोडाफोन 6.98mbps स्पीड के साथ तीसरे नंबर पर रहा. जबकि जियो 5.13mbps के साथ चौथे नंबर पर है. यानि 4जी स्पीड के मामले में जियो, एयरटेल से काफी पीछे है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि 4जी स्पीड में आइडिया पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सबसे उपर रहा, जबकि वोडाफोन गुजरात और तमिलनाडु में सबसे आगे रहा.

लांच होने वाला है जियो DTH

अब आप सभी इंटरनेट प्लान की तुलना एक साथ कर पाएंगे, जानिए कैसे

एयरटेल का ये प्लान देगा जियो को सीधे टक्कर....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -