लंदन में खुला फेसबुक का नया ऑफिस

लंदन में खुला फेसबुक का नया ऑफिस

दुनिया की सबसे पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने लंदन में अपना एक नया कार्यालय खोला है. इसी के साथ फेसबुक ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस नए ऑफिस में करीब 800 लोगों को नौकरी पर रखा जाएगा. कंपनी का कहना है कि इस नयी भर्ती के बाद अगले साल के अंत तक ब्रिटेन में फेसबुक के कर्मचारियों की कुल संख्या बढ़कर 2,300 हो जाएगी.

‘द टेलीग्राफ’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मौके पर यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका के फेसबुक उपाध्यक्ष निकोला मेंडलसन ने कहा कि, 'आज की घोषणाएं दशार्ती हैं कि फेसबुक ब्रिटेन के प्रति और देश के स्टार्टअप्स के विकास में सहायता करने की दिशा में पहले से भी ज्यादा प्रतिबद्ध है.' आपको बता दें कि फेसबुक ने करीब 10 साल पहले लंदन में अपना पहला कार्यालय खोला था.

वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल ब्रेक्सिट वोटिंग के बाद से गूगल, एप्पल और स्नैपचैट की कंपनी स्नैप ने लंदन में अपने व्यवसाय को काफी बढ़ाया है. सिटी चांसलर फिलिप हामोंड का कहना है कि, 'यह संकेत है कि हमारे देश के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है और फेसबुक जैसी नवाचार कंपनियां यहां निवेश कर रही हैं. यह बेहद शानदार खबर है कि वे अगले साल और 800 कुशल कर्मियों की भर्ती करेंगे'.

 

लीक हुई Samsung Galaxy A8+ तस्वीरें

बेहद सस्ता हुआ 'ZenFone LIve' स्मार्टफोन

फिर मिलने जा रहा "Freedom 251"

डाटा बचाने आ गया Google Datally

ट्रेनों का सही पता बताएगी ये सरकारी एप