ओकला ने शेयर की रिपोर्ट, इस भारतीय टेलीकॉम कंपनी ने मारी बाजी
ओकला ने शेयर की रिपोर्ट, इस भारतीय टेलीकॉम कंपनी ने मारी बाजी
Share:

अपने बयान में ब्रॉडबैंड की रफ्तार मापने वाली कंपनी ओकला ने कहा है कि जुलाई महीने में भारती एयरटेल सबसे तेज मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क रहा है, जबकि रिलायंस जियो के नेटवर्क की गति इस दौरान सबसे धीमी रही है. यह रिपोर्ट ओकला द्वारा अगस्त, 2018 से जुलाई, 2019 तक जुटाए गए स्पीडटेस्ट इंटेलिजेंस डेटा पर आधारित है. इसके अनुसार वोडाफोन आइडिया की रफ्तार में धीरे-धीरे परिवर्तन हो रहा है.

Realme XT स्मार्टफोन का कैमरा उड़ा देगा सबके होश, जानिए अन्य खासियत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गति परीक्षण के नतीजों से पता चलता है कि अगस्त, 2018 से जुलाई, 2019 के दौरान औसत आधार पर देश में सभी मोबाइल आपरेटरो की डाउनलोड स्पीड में सुधार हुआ है. इस 12 माह की अवधि में एयरटेल सबसे तेज मोबाइल आपरेटर रही है. यह रिपोर्ट भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा प्रकाशित आंकड़ों से बिल्कुल उलट है. ट्राई के आंकड़ों के अनुसाल पूरे साल के दौरान मोबाइल ब्रॉडबैंड रफ्तार के मामले में रिलायंस जियो लगातार आगे बनी रही और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी की तुलना में उसके नेटवर्क की रफ्तार लगभग दोगुना थी.

Oppo Reno 2 में होगा खास प्रोसेसर, कैमरे में होगी जबदस्त जूम क्वालिटी 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ओकला ने अध्ययन में भारती एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया सेल्युलर और रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड प्रदर्शन का आकलन किया है. स्पीडटेस्ट इंटेलिजेंस डेटा के मुताबिक एयरटेल और जियो दोनों के मामले में मोबाइल डाउनलोड गति मई 2019 के बाद कम हुई है और जुलाई 2019 में भी यह कम होती रही. इस बीच वोडाफोन की मोबाइल स्पीड में नवंबर 2018 से लेकर जनवरी 2019 तक गिरावट आई जबकि उसके बाद उसमें सुधार देखा गया. 

Flipkart की इस नई सर्विस से होगा यूजर्स को बहुत फायदा, मात्र Rs 99 होगा फोन रिपेयर

Paytm UPI QR Code: अब किसी भी प्लेटफार्म पर करें आसानी से पेमेंट

Dish TV के इस लेटेस्ट प्रोडक्ट से सेट टॉप बॉक्स पर ही एक्सेस कर सकेंगे कई ऑनलाइन कंटेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -