इस ईदगाह में ईद की नमाज अदा करने आती है केवल महिलाएं
इस ईदगाह में ईद की नमाज अदा करने आती है केवल महिलाएं
Share:

कानपुर: आमतौर पर मुस्लिम महिलाओं को ईदगाह में जाकर नमाज अदा करते नहीं देखा जाता. हालांकि इस ईद के मौके पर हम आपको एक ऐसी मस्जिद के बार में बताने जा रहे है जिसमे केवल महिलाएं ही नमाज अदा करने का काम करती है. यह ईदगाह उत्तर प्रदेश में है जहां सदियों से ईद के मौके पर महिलाएं नमाज अदा करने आती है. रमजान के पाक महीने में पूरे महीने रोजे में रहने वाली महिलाएं ईद के दिन यहां नमाज अदा करने आती है.

सालभर में सिर्फ यही एक ऐसा मौका होता है जब औरतों को ईदगाह में नमाज पढ़ने की इजाजत होती है. दरअसल ये ईदगाह कानपुर के फेथफुलगंज में स्थित है जहां आज के दिन बड़ी संख्या में महिलाएं नमाज अदा करने पहुंची. बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं ने यहां देश की शांति व अमन की दुआ मांगी. इस ईदगाह से जुड़े मोहम्मद इकबाल मुहम्द्दी का कहना है कि यह यूपी की एक मात्र ऐसी ईदगाह है जहां पर महिलाएं नमाज अदा करती हैं. यह सिलसिला लगभग 80 साल से चला आ रहा है.

इकबाल के मुताबिक, इस्लाम में लिखा है कि अल्लाह की इबादत करने के लिए महिलाएं ईदगाह जाकर नमाज अदा कर सकती है. बता दें कि मुस्लिम धर्म में ईद उल फितर को बेहद पवित्र त्योहार माना जाता है. रमजान का पवित्र महीना पूरा होने पर ईद का त्यौहार मनाया जाता है.

 

बॉलीवुड सितारें इस तरह दे रहे हैं फैंस को ईद की बधाई

छोटे पर्दे के बड़े स्टार्स ने अपने फैंस को दी ईद की मुबारकबाद

कश्मीर: ईद पर कश्मीर में पाकिस्तानी झंडे, जवान शहीद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -