इस गाँव में कभी नहीं होती बारिश
इस गाँव में कभी नहीं होती बारिश
Share:

इस दुनिया में कई ऐसी जगह हैं जो रहस्यों से भरी हुई है। आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। यह जगह ऐसी है जहाँ जहां कभी बारिश ही नहीं हुई। सुनकर हैरान हो गए ना आप, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। वैसे आप सभी जानते ही होंगे भारत में मेघालय के मासिनराम गांव में सबसे ज्यादा बारिश होती है, लेकिन हम आपको वहां के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ कभी बारिश नहीं हुई। यह एक गाँव है जिसका नाम है अल-हुतैब।

यह गाँव यमन की राजधानी सना के पश्चिम में मनख के निदेशालय के हरज क्षेत्र में स्थित है। कहा जाता है यह गांव पृथ्वी की सतह से 3,200 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। जी दरअसल यह काफी गर्म इलाका है, लेकिन सर्दियों के मौसम में यहां की सुबह काफी ठंडी होती है। कहा जाता है सर्दियों की सुबह में यहां इतनी ठंड पड़ती है कि बिना रजाई के लोग अपने बिस्तरों में आराम से लेट भी नहीं पाते हैं। वहीं जैसे ही यहाँ सूरज निकलता है वैसे ही ठंड गायब भी हो जाती है और फिर आती है भयंकर गर्मी।

कहा जाता है यह गांव एक पहाड़ की चोटी पर बसा है और इस पहाड़ की चोटी पर जो घर बने हैं, वे घर देखने में बड़े प्यारे लगते हैं। इस गांव में यमनी समुदाय के लोग रहते हैं। इस गांव से जुड़ी सबसे खास बात यह है कि, 'यहां कभी बारिश नहीं होती क्योंकि ये गांव बादलों के ऊपर बसा हुआ है।' कहा जाता है बादल इस गांव के नीचे ही बनते हैं और बरस जाते हैं।

Shocking !! साउथ सुपरस्टार प्रभास पर हैं करोड़ों रुपयों का कर्ज, जानिए कैसे?

जम्मू कश्मीर को दो पार्टियों ने मिलकर आतंकवाद में झोंका... PDP के पूर्व सांसद का बड़ा बयान

MP: शादीशुदा महिला से शादी करने की जिद पर युवक ने दो बार काटा अपना गला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -