'लड़कियों के लिए दो ही जगह सुरक्षित- माँ की कोख और कब्रिस्तान..' रूह कंपा देने वाला सुसाइड नोट
'लड़कियों के लिए दो ही जगह सुरक्षित- माँ की कोख और कब्रिस्तान..' रूह कंपा देने वाला सुसाइड नोट
Share:

चेन्नई: 'Stop Sexual harassment', 'न तो शिक्षकों पर विश्वास करो और न ही रिश्तेदारों पर...लड़कियों के लिए अब सिर्फ मां की कोख और कब्र ही सुरक्षित रह गई है'. दिल को झकजोर देने वाले ये शब्द 11वीं क्लास में पढ़ने वाली एक लड़की ने अपने सुसाइड नोट में लिखे हैं.  ये मामला चेन्नई के बाहरी इलाके का है.  पुलिस ने जानकारी दी है कि चेन्नई के बाहरी इलाके में एक दंपत्ति रहते हैं. उनकी बेटी 11वीं कक्षा में पढ़ती थी. शनिवार को लड़की का शव कथित रूप से छत से लटकता पाया गया था. पुलिस को जांच में इस लड़की के कमरे से कथित रूप से एक सुसाइड नोट मिला है.

इस सुसाइड नोट में लिखा है कि, 'केवल मां की कोख और कब्र ही सुरक्षित रह गई है.' 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली इस लड़की का ये पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जब इस लड़की के माता-पिता ने बच्ची को छत से लटका हुआ पाया, तो वे दंग रह गए उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया. पुलिस फ़ौरन मौके पर पहुंची और बच्ची के रूम की तलाशी ली, इस दौरान पुलिस को यह सुसाइड मिला. पुलिस ने लड़की के दोस्तों से भी पूछताछ की. जिसमे पता चला कि हाल के दिनों में इस बच्ची ने अपने आप को दोस्तों से अलग कर लिया था. बच्ची गुमसुम रहने लगी थी. किन्तु कथित तौर पर बच्ची द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट हृदयविदारक है. इस पत्र में बच्ची ने उस दर्द को बयां किया है, जिसका सामना उसने पिछले कुछ दिनों में किया था. 

'Stop Sexual Harrasment' इन शब्दों के साथ इस नोट की शुरूआत करते हुए लड़की ने लिखा है कि अब और बर्दाश्त वो नहीं कर सकती है. लड़की ने लिखा है कि वो इतने दर्द में है कि उसे कोई ढांढस भी बंधा नहीं सकता. पत्र में लिखा है कि अब  उसके अंदर पढ़ने-लिखने की ताकत नहीं रह गई है, उसे बार-बार बुरे सपने आते थे जो उसे सोने नहीं देते थे. नोट में लड़की ने आगे लिखा है कि, 'हर माता-पिता को अपने बेटों को लड़कियों का आदर करना सिखाना चाहिए. रिश्तेदारों या शिक्षकों पर यकीन न करें. लड़कियों के लिए एकमात्र सुरक्षित स्थान मां की कोख और कब्र है. स्कूल भी लड़कियों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है.' 

इस मामले की जांच के लिए मांगडू पुलिस ने 4 स्पेशल टीमें गठित की है. ये टीम बच्ची की फोन डिटेल, सहित कई चीजों की छानबीन कर रही है. लड़की के नंबर जिनके कॉल बार बार आए हैं, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि, पुलिस अभी ये नहीं बता सकी है कि लड़की ने आखिर आत्महत्या क्यों की थी. 

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने बांग्लादेश के लिए 6.6 प्रतिशत की वृद्धि की योजना बनाई

जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस आज परिसीमन आयोग से मुलाकात करेगी

अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -