क्या चीन से विदा हो रहा कोरोना ? वूहान में पिछले दो दिनों में मात्र 2 मामले
क्या चीन से विदा हो रहा कोरोना ? वूहान में पिछले दो दिनों में मात्र 2 मामले
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस का गढ़ रहे चीन के वुहान शहर में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन सिर्फ एक मामला सामने आया है। पिछले साल दिसंबर महीने में कोरोना वायरस के सामने आने के बाद अब तक 3237 लोग इससे संक्रमित होकर अपनी जान गवां चुके हैं। चीन की सरकार की कड़ाई के बाद अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद लगातार घटती जा रही है। ऐसे में अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्‍या कोरोना चीन से विदा ले रहा है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 11 और लोगों की जान गई है और 13 नए मामले सामने आए हैं। वुहान और हुबेई प्रांत 23 जनवरी से पूरी तरह बंद हैं। हालांकि अब सरकार ने वहां कई उद्योगों और कारोबारों को बहाल करने की योजनाएं आरंभ कर दी हैं। सबसे अधिक प्रभ‍ावित रहे वुहान में मात्र एक मामला सामने आया है।

इससे पहले फरवरी महीने में जब हुबेई प्रांत में कोरोना अपने चरम पर था तब एक दिन में हजारों मामले दर्ज की आते थे। अब यह आंकड़ा एक पर पहुंच चुका है। वुहान हुबई प्रांत में ही स्थित है। वुहान में लगभग 1 करोड़ 10 लाख लोग रहते हैं। उन्‍हें 23 जनवरी से बहुत मुश्किल परिस्थिति में अलग-थलग होकर जीवन गुजारना पड़ रहा है। हालाँकि, बाद में पूरे हुबई प्रांत को ही लॉकडाउन कर दिया गया।

कोरोना का खौफ, 15 दिनों के लिए घरों में कैद हुआ पूरा फ्रांस

आखिर किस तरह 'किम जोंग' ने कोरोना वायरस को किया काबू

ईरान में 35 लाख लोगों की जान ले सकता है कोरोना, अध्ययन में हुआ खौफनाक खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -