दिल्ली में बढ़ी सतर्कता, सैनिटाइज होंगी बसें  तब ही मिलेगा प्रवेश
दिल्ली में बढ़ी सतर्कता, सैनिटाइज होंगी बसें तब ही मिलेगा प्रवेश
Share:

नई दिल्ली: हर दिन बढ़ रही कोरोना की मार इस वर्तमान युग में कहर बनकर बरस रहा है. वहीं हर दूसरे दिन इस वायरस के कई पीड़ित देखने को मिल रहे है. जंहा दूसरे राज्यों से दिल्ली में प्रवेश करने वाली बसों को अब रोज कीटाणु मुक्त बनाने के लिए होने वाली सफाई (कीटाणु नाशक से) का प्रमाणपत्र दिखाना अनिवार्य होगा. परिवहन विभाग ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और राजस्थान समेत सभी निकटवर्ती प्रदेशों को इस संबंध में आदेश जारी करते हुए हिदायत दी है. 

मिली जानकारी के अनुसार इससे दिल्ली में प्रवेश करने वाली बसों में सफर करने वाले यात्रियों को संक्रमण के खतरे से बचाया जा सकेगा. बगैर प्रमाण पत्र के प्रवेश करने वाली बसों की जांच के लिए विभागीय टीमें औचक निरीक्षण करेंगी. गौरतलब है कि दिल्ली में निकटवर्ती राज्यों से रोज 2500-3000 बसों का आवागमन होता है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि परिवहन विभाग के विशेष आयुक्त अनिल बंका के मुताबिक, इस संबंध में दूसरे राज्यों को आदेश दे दिए गए हैं. यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी राज्यों को निर्देश दिए गए हैं कि कीटाणु नाशक से सफाई के बाद ही बसों को रवाना किया जाए.

वहीं इस बात का पता चला है कि उन्हें यह भी निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह की रोज सफाई के लिए राज्यों को प्रमाण पत्र भी देना होगा, ताकि यह सुनिश्चित हो कि बगैर सफाई कोई भी बस दिल्ली में प्रवेश नहीं कर रही है. इन बसों पर निगरानी रखने के लिए परिवहन विभाग की टीमें भी मुस्तैद कर दी गई हैं.

हिमाचल में हुई बर्फ़बारी, लाहौल-कुल्लू में भी मौसम के बदले हाल

सीएम जयराम बोले यस बैंक में सरकार और जमाकर्ताओं फंसे हैं इतने करोड़

मंत्री जीतू पटवारी और लाखन सिंह को भाजपा ने कराया गिरफ्तार, कांग्रेस विधायकों को छुड़ाने पहुंचे थे बंगलोर - सूत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -