कार्रवाई में निजी निवेश हुआ गायब: RBI लेख
कार्रवाई में निजी निवेश हुआ गायब: RBI लेख
Share:

आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कुल मांग के सभी इंजनों में निजी निवेश "कार्रवाई के समय से गायब" है। रिज़र्व बैंक के एक लेख के अनुसार यह देखते हुए कि आज थोड़ा संदेह है कि खपत के पुनरुद्धार पर आधारित एक वसूली चल रही है, आरबीआई ने हालिया लेख में कहा, "इस तरह की वसूली और अल्पकालिक होने की ओर झुकती है"। निवेश के लिए भूख को कम करने की कुंजी को लेकर कहा गया कि पशु आत्माओं को फिर से जागृत करना है, निष्क्रियता के बजाय कार्रवाई के लिए एक सहज आग्रह है, और मात्रात्मक लाभ के भारित औसत के परिणाम के रूप में मात्रात्मक क्षमताओं से गुणा नहीं है।

कुल मांग के सभी इंजनों में आग लगने लगी है, कार्रवाई में केवल निजी निवेश गायब है। यह समय निजी निवेश के जीवित रहने के लिए उपयुक्त है, ”आरबीआई के डिप्टी गवर्नर माइकल देवव्रत पात्रा और अन्य अधिकारियों द्वारा तैयार लेख में कहा गया है। RBI बुलेटिन में प्रकाशित लेख- फरवरी 2021 ने आगे कहा कि निजी निवेश के लिए "समय उचित है" जीवित आने के लिए।

राजकोषीय नीति अब तक के सबसे बड़े पूंजीगत व्यय (CAPEX) बजट के साथ और व्यापार को बेहतर करने पर जोर देते हुए, इसमें भीड़ बढ़ाने की पेशकश की है। "क्या भारतीय उद्योग और उद्यमिता मिलकर इसका लाभ उठाएंगे?" यह कहा- कोविड-19 के प्रभाव के कारण चालू वित्त वर्ष के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था में 8 प्रतिशत की कमी का अनुमान है।

आगरा से बुर्के में लापता हुई लड़की दिल्ली से बरामद, एक युवक गिरफ्तार

बिहार में शुरू है बड़ी मात्रा में छापेमारी, जानिए पूरी वजह

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ली, एंटीबाडी भी बनी, फिर भी 'संक्रमित' पाई गई ये हेल्थ वर्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -