'RSS के अस्पताल में सिर्फ हिंदू का इलाज?' रतन टाटा ने गडकरी से पूछा सवाल, मिला ये जवाब
'RSS के अस्पताल में सिर्फ हिंदू का इलाज?' रतन टाटा ने गडकरी से पूछा सवाल, मिला ये जवाब
Share:

मुंबई: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के पुणे में एक मल्टी स्पेशिलियटी चैरिटेबल अस्पताल का उद्घाटन किया। इस के चलते उन्होंने दिग्गज बिजनेसमेन रतन टाटा से संबंधित एक पुराना किस्सा सुनाया। दरअसल, रतन टाटा को समझाना पड़ा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) धर्म के आधार पर पक्षपात नहीं करता है।  

नितिन गडकरी कहा, जब वो महाराष्ट्र की शिवसेना-बीजेपी सरकार में मंत्री थे, तब औरंगाबाद में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने RSS के संस्थापक हेडगेवार के नाम पर बनाए गए एक हॉस्पिटल के उद्घाटन का समारोह आयोजित किया था। उस समय वहां मुकुंदराव पनशिकर संघ के प्रचारक थे। उन्होंने गडकरी से इच्छा व्यक्त की कि इस हॉस्पिटल का उद्घाटन उद्योगपति रतन टाटा के हाथों करवाया जाए। 

संघ प्रचारक के बोलने पर गडकरी ने रतन टाटा को हॉस्पिटल के उद्घाटन का आमंत्रण दिया। नितिन गडकरी की अपील पर रतन टाटा स्वयं विमान उड़ाकर औरंगाबाद पहुंचे थे। विमान से उतरते ही रतन टाटा ने गडकरी से पूछा, "यह हॉस्पिटल सिर्फ हिंदूओं के लिए है क्या?" इस पर गडकरी ने पूछा कि आपको ऐसा क्यों लगा? इस प्रश्न पर रतन टाटा ने कहा, ''यह संघ का हॉस्पिटल है इसलिए पूछा।'' नितिन गडकरी ने कहा, ''तब मैंने रतन टाटा को कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। यह हॉस्पिटल सभी समुदाय के लोगों के लिए है। संघ परिवार में ऐसे ख्याल (धर्म के आधार पर पक्षपात) किसी के मन में नहीं पकते।'' केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि देश में स्वास्थ्य और शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए और ज्यादा काम किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में आवश्यकता के मुताबिक सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। अगर शहरी क्षेत्र में सुविधाएं हैं, तो ग्रामीण इलाकों में हालात अच्छी नहीं है, विशेष तौर पर शिक्षा की स्थिति। किन्तु सुविधाओं में सुधार हो रहा है। गडकरी ने यह भी बताया कि वह केवल 10 प्रतिशत सियासत तथा 90 प्रतिशत सामाजिक कार्य करते हैं।

यूपी की तरह गुजरात में भी कमान संभालेंगे पीएम मोदी, 18 अप्रैल से शुरू होगा तीन दिवसीय दौरा

आज फिर हिमाचल में दम भरेंगे केजरीवाल, यूनिट भंग होने के AAP को पुनः खड़ा करने की कोशिश

दिव्यांग महिला को किडनैप कर बलात्कार की कोशिश, TMC नेता गिरफ्तार..., पूरे मामले पर 'ममता' का मौन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -