कोरोना के चलते भूमि पूजन के दौरान पीएम के साथ होंगे सिर्फ 4 लोग

Aug 01 2020 11:48 AM
कोरोना के चलते भूमि पूजन के दौरान पीएम के साथ होंगे सिर्फ 4 लोग

इलाहाबाद: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में तैयारियां जोरों पर है. वही श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर पांच ही लोग बैठेंगे. प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास रहेंगे. साथ ही ये निर्णय शुक्रवार को मानस भवन में हुई बैठक में लिया गया. 

हालांकि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अभी तक समारोह में सम्मिलित होने वाले 200 अतिथियों की लिस्ट सार्वजनिक नहीं की है. रामनगरी अयोध्या में भूमिपूजन समारोह की तैयारियां जोर-शोर से हो रही हैं, और जिले को सजाने का काम जारी है. सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को प्रातः 11.15 बजे अयोध्या पहुंचेंगे, और दोपहर दो बजे रवाना हो जाएंगे. वह सबसे पूर्व हनुमानगढ़ी जाकर दर्शन करेंगे. 

तत्पश्चात, रामलला के दर्शन करेंगे, और फिर भूमिपूजन में सम्मिलित होंगे. व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेंद्रचंद्र अवस्थी सहित आला अफसरों ने मानस भवन में बैठक की. साथ ही भूमि पूजन के चलते मंच की व्यवस्था को आखिरी रूप दिया. आयोजन के दौरान मंत्रियों, संघ, विहिप सहित अन्य अतिथियों को अलग-अलग तीन ब्लॉक में बैठाया जाएगा. वही अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने जा रहे, भूमिपूजन समारोह के दौरान रामनगरी में भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाएगा. कोरोना के चलते जारी किये गए दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना अतिआवश्यक होगा.

उमा भारती बोलीं- कांग्रेस की वोट बैंक की भूख ने राम मंदिर मसला हल नहीं होने दिया

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद बोले- ''ईद मुबारक'', देशवासियों को दी बधाई

तमिलनाडु में हुए कोरोना के सबसे अधिक टेस्ट