''टी-20 में क्रिस गेल और रोहित शर्मा ही लगा सकते हैं पहला दोहरा शतक''
''टी-20 में क्रिस गेल और रोहित शर्मा ही लगा सकते हैं पहला दोहरा शतक''
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट के तीन फॉर्मेट है टेस्ट, वनडे और टी-20। टेस्ट क्रिकेट में कई बल्लेबाज़ डबल सेंचुरी लगा चुके हैं, जबकि वनडे क्रिकेट में भी कुछ खिलाड़ी दोहरा शतक ठोंक चुके हैं. हालांकि अभी तक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में किस भी खिलाड़ी ने दोहरा शतक नहीं लगाया है. हालांकि ये बहुत मुश्किल है, क्योंकि टी-20 में केवल 120 गेंदें होती है. हालांकि एक खिलाड़ी का ऐसा मानना है कि रोहित शर्मा और क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट भी भी दोहरा शतक ठोंक सकते हैं. 

पजांब किंग्स के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने कहा है कि टी-20 क्रिकेट में क्रिस गेल और रोहित शर्मा ही दोहरा शतक लगा सकते हैं. बता दें कि रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और टी-20 में शतक लगा चुके हैं, जबकि क्रिस गेल को टी-20 क्रिकेट का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़ माना जाता है. क्रिस गेल इस बार IPL में पजांब किंग्स से खेलते हुए नज़र आएंगे, जबकि PSL की फॉर्म को देखते हुए क्रिस गेल को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में शामिल किया गया है.

बता दें कि वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाया था, जिसके बाद वीरेंद्र सहवाग भी यह कारनामा कर चुके हैं, जबकि रोहित शर्मा तीन बार दोहरा शतक लगा चुके हैं. साल 2015 में क्रिस गेल ने दोहरा शतक जड़ा था, जबकि साल 2018 में पाकिस्तान के फखर जमाल ने डबल सेंचुरी लगाई थी उसके बाद से कोई भी बल्लेबाज दोहरा शतक नहीं लगा पाया है. टी-20 क्रिकेट सर्वाधिक स्कोर 175 है जो क्रिस गेल ने IPL में बनाया था, जबकि टी-20 इंटरनेशनल में सर्वोच्च स्कोर ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच के नाम दर्ज है, जिन्होंने 172 रन बनाए थे.

Ind Vs Eng: 'यदि आखिरी टेस्ट में भी ऐसी ही पिच मिले तो टीम इंडिया पर कार्रवाई करे ICC'

एक बेस्ट मुक्केबाज़ होने के साथ- साथ राज्य सभा की सदस्य भी है मैरी कॉम

राष्ट्रीय वॉलीबॉल चैंपियनशिप उत्तराखंड के इन खिलाड़ियों ने बनाया अपना स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -