अजीज़ की सिफारिश के बाद ही भारत देगा पाकिस्तान नागरिक को मेडिकल वीज़ा
अजीज़ की सिफारिश के बाद ही भारत देगा पाकिस्तान नागरिक को मेडिकल वीज़ा
Share:

नई दिल्ली : भारत सरकार अब किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को केवल तब ही मेडिकल वीज़ा देगी जब पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज सिफारिशी पत्र जारी करेंगे। जी हां, हालांकि भारत ने यह कहा कि उसने पाकिस्तान के नागरिकों को मेडिकल वीज़ा देना बंद नहीं किया है और इस मामले में जो खबरें प्रकाशित प्रसारित हुई हैं यदि उनमें इस तरह की बात है तो यह सही नहीं है कि भारत ने इसे बंद किया है लेकिन मेडिकल वीज़ा तो तभी दिया जाएगा जब अजीज सिफारिशी पत्र जारी करेंगे।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि मेडिकल की शिकायतें भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया के माध्यम से मिलती हैं। हालात ये हैं कि कई बार मेडिकल वीज़ा भी दिया जा चुका है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने पत्रकारों को भारत के कुलभूषण जाधव को लेकर जानकारी दी। वे भारत द्वारा अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में जाने के सवाल पर जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा पकड़े गए जाधव को लेकर भारत ने पाकिस्तान से 16 बार काउंसलर एक्सेस मांगा मगर उसने जवाब नहीं दिया। पाकिस्तान ने जाधव की मां द्वारा की गई अपील को भी नहीं माना और उनके परिवार को वीज़ा नहीं दिया।

कुलभूषण जाधव पर 16 बार भारत ने मांगा काउंसलर एक्सेस, पाकिस्तान ने नहीं दिया जवाब

पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक महिला की मौत

मूडीज की पाक को चेतावनी, विदेशी कर्ज पर लगाम लगाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -