मां वैष्णो देवी की यात्रा में सिर्फ 500 श्रद्धालुओं को ही होगी अनुमति, ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन
मां वैष्णो देवी की यात्रा में सिर्फ 500 श्रद्धालुओं को ही होगी अनुमति, ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन
Share:

जम्मू: कोरोना के कारण देश के कई कार्यो में रुकावटें आई है. वही इस बीच मां वैष्णो देवी सहित राज्य के सभी धार्मिक स्थान 16 से खुल जाएंगे. इसके लिए गवर्मेंट की तरफ से एसओपी जारी कर दी गई है. वैष्णो देवी यात्रा पर प्रतिदिन 6 हजार भक्त ही जाएंगे. इनमें राज्य के बाहर से आने वाले सिर्फ 500 यात्रियों को मंजूरी होगी. 

इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ही होगा, जिससे की काउंटर पर भीड़ न होने पाए. मां वैष्णो देवी यात्रा के लिए स्पेशल दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. श्राइन बोर्ड के सीईओ और रियासी की जिला उपायुक्त इनका पालन निर्धारित कराएंगे. एसओपी के मुताबिक, वैष्णो देवी में 30 सितंबर, 2020 तक रोजाना 5000 भक्त भेजने की स्वीकृति होगी. राज्य से बाहर से आने वाले सभी भक्तों का प्रोटोकाल के तहत 100 फीसदी कोविड एंटीजन जांच होगी. 

वही रिपोर्ट नकारात्मक आने पर ही यात्रा की अनुमति होगी. इसी प्रकार रेड जोन से आने वाले यात्रियों की भी रैपिड जाँच होगी. यात्रा के लिए रिपोर्ट नकारात्मक होना आवश्यक होगा. यात्रा मार्ग पर कई जगह रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए फ्रंटलाइन स्टाफ तथा अन्य सेवा धारकों की भी एंटीजन जांच होगी. शौचालय ब्लॉक, स्नान घाट, गेस्ट हाउस, बैटरी कार, हेलिकॉप्टर, केबल कार पर सेनिटाइजेशन तथा सफाई को भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही कोरोना को ध्यान में रखते हुए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा, तथा जरुरी है की अपनी सुरक्षा स्वयं रखे.

हरतालिका तीज : इस विधि के साथ करें पूजन, पूरा शिव परिवार होगा प्रसन्न

महेश बाबू के ग्रीन इंडिया चैलेंज को विजय ने किया स्वीकार

जूतों में छिपकर बैठा था सांप, ऐसे बनाया एसपी को शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -