UP: योगी आदित्यनाथ ने दिए कड़े निर्देश, धार्मिक स्थलों पर एक साथ जा सकेंगे केवल 5 लोग

Apr 11 2021 10:28 AM
UP: योगी आदित्यनाथ ने दिए कड़े निर्देश, धार्मिक स्थलों पर एक साथ जा सकेंगे केवल 5 लोग

लखनऊ: प्रदेश में तेजी से फ़ैल चुके कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रयास जारी है। अब हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला सुना दिया है। जी दरअसल अब प्रदेश के किसी भी धार्मिक स्थलों पर एक साथ पांच से अधिक लोगों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। यहाँ मस्जिद, गुरुद्वारा या चर्च सभी जगह अब एक साथ सिर्फ पांच लोग ही प्रवेश कर पाएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ में कोविड-19 के उपचार के लिए एल-2 एवं एल-3 के पर्याप्त बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

उनका कहना है कि लखनऊ में तत्काल कम से कम 2 हजार आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाए, इसके बाद अगले एक सप्ताह में 02 हजार अतिरिक्त कोविड बेड का प्रबन्ध भी किया जाए। इसी के साथ उन्होंने जिलाधिकारी को जनपद लखनऊ के सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निरन्तर आपूर्ति सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए। वहीँ एरा मेडिकल काॅलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल काॅलेज तथा इण्टीग्रल मेडिकल काॅलेज को पूर्ण रूप से डेडीकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने के लिए भी कहा गया है। यह भी खबर है कि बलरामपुर अस्पताल में 300 बेड का डेडीकेटेड कोविड अस्पताल 11 अप्रैल को सुबह से कार्यशील हो जाएगा।

इसके अलावा डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में परिवर्तित किये जा रहे तीनों मेडिकल काॅलेजों तथा बलरामपुर चिकित्सालय में ट्रेंड मैनपावर की व्यवस्था के साथ ही, वेंटीलेटर एवं एचएफएनसी की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीँ लखनऊ में व्यापक काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग करने को कहा गया है। इसके साथ ही लखनऊ में प्रत्येक गांव तथा हर नगर निकाय के प्रत्येक वाॅर्ड में निगरानी समितियों को सक्रिय करने को कहा गया है। CM योगी ने आदेश दिए हैं कि बाजारों में व्यापारियों से संवाद बनाकर उनका सहयोग लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। मास्क का प्रयोग न करने वालों के विरुद्ध प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए, यह कार्यवाही सद्भावपूर्ण एवं प्रेरक होनी चाहिए।

कोरोना का कहर: दिल्‍ली सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

अरुणिता कांजीलाल ने गाया ऐसा गाना की एआर रहमान ने मनीषा कोइराला को लेकर कर डाला ये बड़ा खुलासा

MP: कोरोना से निपटने के लिए राज्य में बेड की कोई कमी नहीं: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग