इन वेब साइट्स से घर बैठे कमा सकते हैं हज़ारों रूपए..

आज के जमाने में जॉब के लिए कई बार चक्कर काटने पड़ते हैं. जॉब ऐसी चीज़ है जो बहुत ही मुश्किल से मिलती है और उसमेंआपको वैसा काम करना होता है जैसा सामने वाला चाहता है. लेकिन आपको ये नहीं पता है कि घर बैठे भी कुछ वेबसाइट्स के जरिए हजारों रुपये कमाए जा सकते हैं. आज हम उनके ही बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको जानकारी  नहीं है.  

ओडेस्‍क बेवसाइट:
अगर आपको वेबडिजाइनिंग, वर्डप्रेस या फ्रीलासिंग का शौक है तो आप घर बैठे 300 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से कमा सकते हैं. इसके लिए आपको ओडेस्‍क डॉट कॉम पर हजारों मौके हैं. https://www.odesk.com छोटे-छोटे कारोबार के लिए इंडिविजुअल्स डेवलपर्स और फ्रीलांसर को जोड़ने का काम करता है. इस तरह से महीने में 50 से 60 हजार रुपये कमाए जा सकते हैं. 

स्क्रिप्‍टेड वेबसाइट:
अगर आपको स्‍क्रिप्‍ट आदि लिखने का शौक है तो आप स्क्रिप्‍टेड डॉट कॉम पर ट्राई कर सकते हैं. इस बेवासाइट पर फ्रीलासंर राइटर्स के लिए शानदार मौके हैं. हालांकि इसके लिए आपकी इंग्‍िलश का अच्‍छा होना थोड़ा ज्‍यादा जरूरी है. आज https://www.scripted.com/ पर क्रिएटिव राइटिंग के लिए एक हब सा बन गई है. इससे आज बड़ी संख्‍या में लोग जुडऩे की कोशिश कर रहे हैं. 

इलैंस वेबसाइट:
यह बेवसाइट भी घर से कमाई करने वालों के बीच काफी पॉपुलर है. आज इस वेबसाइट से वर्तमान में करीब 20 लाख से अधिक लोग जुड़कर काम कर रहे हैं. इसके अलावा यहां पर बड़ी संख्‍या में फ्रीलांसर काम करते हैं. https://www.elance.com/ आज करीब 180 देशों में काम कर रही है. इस बेवसाइट से जुड़कर लोग हर महीने काफी अच्‍छा रुपया कमाते हैं.

यहां बिक रहा जादुई पेन, जिससे हर छात्र होगा परीक्षा में पास!

चेहरे से तुरंत हटाना है होली का रंग तो अपनाएं ये तरीके

ये है दुनिया सबसे महँगी साइकिल, कीमत सुनकर चौंक जायेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -