ऑनलाइन शॉपिंग को मज़ेदार बनाना है तो जान लें इसके कुछ रूल्स

आजकल समय की कमी और काम अधिक होने के कारण आप कहीं जा नहीं पाते. बात करें शॉपिंग तो समय बचाने के लिए आप अब ऑनलाइन शॉपिंग ही करते हैं. ज्यादार समय हम चीजें ऑनलाइन मंगाना ही पसंद करते हैं. लेकिन अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग को मज़ेदार बनाना है तो कुछ टिप्स को अपना लें. इन तरीकों से आपकी ऑनलाइन शॉपिंग और भी खास बन सकती हैं. जानिए उन टिप्स को. 

शॉपिंग का पहला रूल 
जब आप खुद बाजार शॉपिंग करने जाती हैं तो पहले से लिस्ट तैयार कर लेती हैं कि क्या-क्या खरीदना है. ऑनलाइन शॉपिंग करते समय भी ऐसा ही करें. ताकि अपनी पसंद का सामान सर्च करते वक्त आप चीजें भूलें ना. साथ ही मिल रहे ऑफर्स और कॉम्बो पैक्स का पूरा लाभ ले सकें.

बचाएं पैसे
कई बार एक लिमिट तक के पेमेंट पर शॉपिंग साइट्स ग्राहकों को पेमेंट में छूट या गिफ्ट वाउचर देते हैं. कई बार मनी बैक का ऑफर भी होता है. ऐसे में आप अगर लिस्ट बनाकर शॉपिंग करती हैं तो आपको उस अमाउंट तक शॉपिंग करने में मदद भी मिलती है और फालतू की चीजें भी नहीं खरीदीं जाती.

मेजरमेंट करके बैठे
ऑनलाइन शॉपिंग में कपड़े खरीदते वक्त अपना साइज मेजर करके बैठें. सही मेजमेंट जानने के लिए आप किसी फैमिली मेंबर की मदद भी ले सकती हैं. पहले से सोचकर रखें कि आपको टाइट फिट कपड़े चाहिए या लूज, जो आपको कंफर्ट फिट दे सकें.
 
फिल्टर्स की मदद लें
शॉपिंग करते समय आपके लैपटॉप, मोबाइल या कंप्यूटर की स्क्रीन पर जो भी टैब्स साइड में दिखाई दे रहे हों, उन सभी पर क्लिक करके दिए जा रहे ऑफर की जानकारी लें. साथ ही प्राइज चेक करें. इससे आपको पैसे सेव करने में मदद मिलेगी.

बारिश में कपड़ों से आती है बदबू तो 3 तरीके आ सकते हैं काम

फेस्टिव सीजन में अपनाएं ये सेक्सी हेयर कट्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -