अब कैदी भी जिएंगे अय्याशों वाली जिंदगी, जेल में मिली ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा
अब कैदी भी जिएंगे अय्याशों वाली जिंदगी, जेल में मिली ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा
Share:

आमतौर पर जेलों में कैदियों को किसी खास तरह की सुविधा नहीं मिलती है, हालांकि दक्षिणी चीन के गुआंगडोंग प्रांत में कैदियों को इस तरह की सुविधा मिली है और वाकई में सुविधा काफी ख़ास है. यहां की जेलों में कैदियों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म शुरू हुआ है और इसके जरिये अब कैदी भी शॉपिंग कर सकते हैं.

ख़ास बात यह है कि कैदियों के लिए महीने में एक बार तीन हजार रुपये के सामानों की खरीदारी करने की सुविधा प्रदान की गई है और शॉपिंग मशीन में वो पासवर्ड या अपने फिंगरप्रिंट के जरिये लॉग इन कर ऑनलाइन खरीदारी कर सकेंगे. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल जनवरी से अप्रैल महीने तक गुआंगडोंग जेल प्रशासनिक ब्यूरो ने कोंगहुआ जेल में एक पायलट प्रोजेक्ट चलाया था. जानकारी के मुताबिक़, तब कैदियों ने करीब 13,000 ऑर्डर दिए थे, जिसमें करीब 4 लाख रुपये की खरीदारी हुईं थी. बताया जा रहा है कि जहां अब इस प्रोजेक्ट के सफल होने के बाद ही जेलों में कैदियों के लिए यह सुविधा तैयार की है. बताया जा रहा है कि यहां एक वार्ड बिल्डिंग में प्रत्येक मंजिल ऑनलाइन शॉपिंग टर्मिनलों से सुसज्जित है, जहां कैदी दैनिक आवश्यकताओं, गैर-खाद्य पदार्थों, सिगरेट और उपहार सहित 68 श्रेणियों में लगभग 200 वस्तुओं का चयन कर उसकी खरीदारी कर सकते हैं. 

यात्रियों की जान पर आई आफत, चलती फ्लाइट में पाकिस्तानी महिला ने खोला गेट

बेहद ख़ास है और अनोखा है यह चश्मा, करता है ऐसे लोगों की पहचान

अब पैसे रखने के लिए करें मर्दों के मुंह का इस्तेमाल, यकीन न हो तो देखें वीडियो

जानिए पहली बार कब बोला गया था फोन पर Hello, इसके पहले कहते थे ये शब्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -