2020 तक 1.4 लाख करोड़ डॉलर पर पहुँच जायेगा राजस्व
2020 तक 1.4 लाख करोड़ डॉलर पर पहुँच जायेगा राजस्व
Share:

बाजार से हाल ही में यह बात सामने आई है कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, भारत और ऑस्ट्रेलिया में कुल ऑनलाइन खुदरा बिक्री का राजस्व वर्ष 2020 तक 1.4 लाख करोड़ डॉलर के स्तर पर पहुँच जाना है, जबकि साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि यह राजस्व वर्ष 2015 के दौरान 733 अरब डॉलर के स्तर पर देखने को मिला था.

इस मामले में सामने आई फॉरेस्टर की एक रिपोर्ट से यह पता चला है कि चीन और भारत को विश्व के दो सबसे बड़े और इसके साथ ही सबसे अधिक तेजी से ग्रोथ पाने वाले ई-कॉमर्स बाजार साबित होने वाले है. साथ ही यह भी बता दे कि इस मामले में एशिया पैसिफिक ऑनलाइन रिटेल फॉरकास्ट 2015-20 रिपोर्ट से यह पता चला है कि एशिया प्रशांत के केवल इन पांच बाजारों का कुल ऑनलाइन खुदरा राजस्व अमेरिका और पश्चिमी यूरोप के ऑनलाइन खुदरा के संयुक्त आंकड़े को पार करने में सक्षम होने वाला है.

जबकि इसके अलावा फॉरेस्टर के विश्लेषक और रिपोर्ट के लेखक लिली वारोन का यह बयान सामने आया है कि भारत की ऑनलाइन खरीदारी करने वाली आबादी अगले पांच वर्षों के दौरान 28 फीसदी चक्रवर्ती वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) से बढ़ने वाली है. इसके साथ ही यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि भारत में ऑनलाइन खुदरा बाजार वर्ष 2020 तक 75 अरब डॉलर के करीब पहुँचने वाला है, जोकि वर्ष 2015 के दौरान 12 अरब डॉलर के स्तर पर देखा गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -