अब IRCTC से रेल टिकट बुक कराने पर ढीली करनी होगी जेब, फिर से लगेगा यह चार्ज !
अब IRCTC से रेल टिकट बुक कराने पर ढीली करनी होगी जेब, फिर से लगेगा यह चार्ज !
Share:

नई दिल्ली: यदि आप भी अक्सर ट्रेन से यात्रा करते हैं और ऑनलाइन टिकट बुक कराते हैं तो यह खबर आपके लिए निराशा भरी हो सकती है. जी हां, जल्द आईआरसीटी से ऑनलाइन रिजरवेशन कराने पर आपको अधिक भुगतान करना पड़ सकता है. सूत्रों के मुताबिक ऑनलाइन रेल टिकट बुक करने पर एक बार फिर से टिकट पर सर्विस चार्ज वसूला जा सकता है. दरअसल नोट बंदी के बाद डिजीटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए सर्विस चार्ज हटा दिया गया था.

अब अगर फिर से ऑनलाइन टिकट पर सर्विस चार्ज वसूला जाता है, तो ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर आपको नॉन एसी के लिए 20 रुपये और एसी कोच के लिए 40 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ सकता है. सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्रालय ने नोट बंदी के बाद रेलवे मिनिस्ट्री को सर्विस चार्ज नहीं वसूलने की हिदायत दी थी और वादा किया था कि सर्विस चार्ज के व्यय को री-इमबर्स किया जाएगा.

लेकिन अब सूत्रों का कहना है कि वित्त मंत्रालय ने रेलवे मिनिस्ट्री को पत्र भेजकर सर्विस चार्ज का बकाया 88 करोड़ रुपये देने से साफ मना कर दिया है. साथ ही यह भी कहा है कि यह अस्थायी व्यवस्था थी. ऐसे में अब आईआरसीटीसी को नुकसान झेलना पड़ रहा है. वित्त मंत्रालय ने आईआरसीटीसी के माध्यम से दोबारा सर्विस चार्ज लगाने का फैसला रेलवे मिनिस्ट्री पर छोड़ दिया है.

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव

इस कंपनी ने देश में 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का किया ऐलान

देश में बढ़ रही हैं भ्रामक विज्ञापनों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -