पद्म पुरस्‍कारों के लिए शुरू हुआ ऑनलाइन नामांकन, ऐसे करें आवेदन
पद्म पुरस्‍कारों के लिए शुरू हुआ ऑनलाइन नामांकन, ऐसे करें आवेदन
Share:

20 जनवरी 2022 पर घोषित किए जाने वाले पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन आरम्भ हो गया है. पुरस्कारों के लिए नामांकन सिर्फ पद्म पुरस्कार वेबसाइट https://padmaawards.gov.in पर ऑनलाइन प्राप्त किए जाएंगे. नामांकन की आखिरी दिनांक 15 सितंबर, 2021 है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी खबर दी है.

वही पद्म पुरस्कार गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर हर साल घोषित भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक है. पुरस्कार तीन कैटेगरीज में दिए जाते हैं: पद्म विभूषण (असाधारण एवं विशिष्ट सेवा के लिए), पद्म भूषण (उच्च क्रम की विशिष्ट सेवा) तथा पद्म श्री (प्रतिष्ठित सेवा) के लिए. वही पुरस्कार के लिए नामांकन करने के लिए व्यक्तियों को आमंत्रित करने के लिए पीएम ने ट्विटर पर बताया, भारत में कई प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, जो जमीनी स्तर पर असाधारण कार्य कर रहे हैं. अक्सर, हम उनमें से बेहद कुछ नहीं देखते या सुनते हैं. क्या आप ऐसे प्रेरक व्यक्तियों को जानते हैं? आप उन्हे हैशटैग पीपुल्स पद्म के लिए नामांकित कर सकते हैं. इसके लिए नामांकन 15 सितंबर तक ओपन हैं.

साथ ही बीते माह केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कार 2022 के लिए ऑनलाइन नामांकन आरम्भ किया था. नामांकन की आखिरी दिनांक 15 सितंबर, 2021 है. पुरस्कारों का ऐलान 2022 में गणतंत्र दिवस के मौके पर किया जाएगा. गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव आर के सिंह द्वारा लिखी गई चिट्ठी में बताया गया है, ‘‘इसलिए, ऐसे लोगों की पहचान करने के लिए ठोस कोशिश करने की अपील की जाती है जिनकी उत्कृष्टता तथा कामयाबियों को मान्यता दी जानी चाहिए तथा उनके पक्ष में उपयुक्त नामांकन करें. 

नवजोत सिद्धू के मक्खन पर फिसले केजरीवाल, बोले- मैं खुश हूं कि विपक्षी नेता भी हमारी सराहना कर रहे हैं...

विज्ञान और संस्कृति का संगम! गायों के बीच जाकर मिट जाती है हार्ट सर्जन डॉ जयकुमार की थकान

वीडियो शेयर कर अक्षय कुमार ने बताया घर पर कैसे करें कोरोना की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -